कम से कम 20-22 घण्टे जरूर मिले बिजली : डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिजली आपूर्ति की समीक्षा बैठक में दिए कड़े दिशा-निर्देश

बलिया। बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाए रखने पर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत का विशेष फोकस है. मंगलवार की शाम उन्होंने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता व अधीशासी अभियंताओं के साथ बैठक कर आपूर्ति की समीक्षा की. उन्होंने विद्युत विभाग से सम्बन्धित निर्माणाधीन कार्यों की रफ्तार बढ़ाने का भी विशेष निर्देश दिया.
डीएम ने साफ कहा कि शहर में 24 घण्टे बिजली देनी है. लेकिन अगर 24 घण्टे न दे सकें तो 20-22 घण्टे जरूर बिजली आपूर्ति हो. जरूरी हो तभी ब्रेक डाउन लिया जाए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ईमानदारी व निष्ठा से काम कर जनता व जनप्रतिनिधियों की भावनाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करें.
डीएम ने यह भी कहा कि अगर अचानक किसी कार्य के कारण आपूर्ति बंद करनी हो तो इसकी जानकारी पहले से मैसेज, अखबार या सोशल मीडिया के माध्यम से दे दी जाए.
विद्युत चोरी रोकने के लिए हो रहे प्रयास के सम्बंध में पूछताछ की. कहा युद्धस्तर पर कनेक्शन दिए जाने की प्रक्रिया हो. कैसे भी बिजली चोरी पर अंकुश लगाया जाए. तभी बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी.

जिस काम का धन मिला चुका है वह काम जल्द पूरा हो

जिलाधिकारी ने सांसद व विधायक निधि के तहत मिली धनराशि से हो रहे कार्यों की प्रगति धीमी होने पर अधीक्षण अभियंता को जिम्मेदारी देते हुए कहा, कार्य की लगातार समीक्षा कर तेजी लाएं. डिवीजनवार कार्य की वर्तमान स्थिति की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा. जहां पैसा दिया जा चुका है वहां काम जल्द पूरा हो जाए.
समीक्षा बैठक में टेलीफोन विभाग के आठ बीटीएस पर विद्युत कनेक्शन विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था करने का सख्त निर्देश दिया. बैठक में सांसद प्रतिनिधि अरुण सिंह गामा ने विद्युत से सम्बंधित कई समस्याओं को अवगत कराया. इस पर डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया. बैठक में अधीक्षण अभियंता के साथ विद्युत वितरण खण्ड प्रथम, द्वितीय व तृतीय खण्ड के अधिशासी अभियंता मौजूद थे.