जन चौपाल में ग्रामीणों ने खुल कर किए सवाल, मुख्य अतिथि ने संयम व सलीके से दिया जवाब

बैरिया ब्लाक के दुर्जनपुर गांव में लगा भाजपा का जन चौपाल

बैरिया(बलिया)। सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम अंतर्गत शनिवार की देर शाम बैरिया विकास ब्लाक के दुर्जनपुर में जन चौपाल का आयोजन हुआ. जनचौपाल में अधिकारी व कर्मचारियों ने विभिन्न योजनाओं से कराए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दिया. यहां के जन चौपाल की खासियत यह रही कि आम लोग मुख्य अतिथि व अधिकारियों से जब तक संतुष्ट नही हुए सवाल पर सवाल करते रहे.

चौपाल के मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी समिति के सदस्य मुक्तेश्वर सिंह ने केन्द्र व राज्य सरकार के महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दिया. साथ ही चौपाल के समापन के बाद दलित के घर भोजन कर दलितों को आश्वासन दिया कि भाजपा ऊंच-नीच में भेदभाव नही करती है.भाजपा सबका साथ सबका विकास के तर्ज पर काम करने में विश्वास रखती है.
जनचौपाल को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुक्तेश्वर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदीजी के नेतृत्व में चार वर्षों के कार्यकाल में तमाम विकास किया गया है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि चार वर्षों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर 80 फीसदी अंकुश लग गया है. वहीं योगीजी के सवा साल के कार्यकाल में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को चलाया गया है. चौपाल में उपस्थित लोगों द्वारा कई सवाल उठाए गए. सिंह ने लोगों के सवालों का संयम न सिर्फ जवाब देकर संतुष्ट किया, बल्कि दो दर्जन से अधिक योजनाओं का लाभ शीघ्र प्राप्त करने के टिप्स भी दिए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया कृषि अधिकारी सुशील यादव ने कहा कि किसान आधार कार्ड के साथ आन लाइन अपना पंजीकरण करा लें. आसानी से खाद बीज मिल जाएगा. खाद बीज का अनुदान किसानों के सीधे खाते में जाएगा. जानकारी दिया कि मौजूदा समय मे मक्का का बीज पर 50 प्रतिशत का अनुदान दिया जा रहा है. यह भी जानकारी दिया कि 11 जून को कैम्प लगाकर फसल बीमा का पंजीकरण किया जाएगा. फसल बीमा एसबीआई लाइफ इन्सुरेंस के द्वारा किया जा रहा है.

चौपाल के समाप्ति के बाद मुख्य अतिथि मुक्तेश्वर सिंह के नेतृत्व में भाजपाईयों ने पुरानी बस्ती निवासी दलित रविन्द्र पासवान के घर भोजन किया. दलितों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा दलितों का हितैषी है. दलितों के उत्थान के लिए कई योजनाओं को संचालित किया गया है. चौपाल को भाजपा के मण्डल अध्यक्ष विजयबहादुर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, संयोजक सुधांशू तिवारी, रामाशंकर सिंह, कृषि तकनीक शेषनाथ चौरसिया, रोजगार सेवक अभषेक सिंह, पूर्व सैनिक धीरेन्द्र सिंह आदि ने सम्बोधित किया. इस मौके पर राधेश्याम तिवारी, धीरज तिवारी, धर्मेन्द्र तिवारी, रणजीत वर्मा, सुधाकर प्रजापति, विमल पटेल, डब्लू सिंह, नथुनी यादव आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे.

चौपाल व दलित के घर के भोज के बाद मुख्य अतिथि ने दुर्जनपुर जन चौपाल के वास्तविक आयोजन पर चौपाल संयोजक भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुधांशु तिवारी को विशेष रूप से बधाई देकर उत्साह वर्धन किया.

Click Here To Open/Close