ग्राम पंचायत/ग्राम विकास अधिकारियों का अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार जारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद बलिया के समस्त सचिव अनिश्चितकालीन कलमबंद कार्य बहिष्कार कर विकास भवन परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. समन्वय समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शशिभूषण दूबे ने बताया कि तीन सूत्री मांगों के समर्थन में प्रान्तीय अध्यक्ष रजनीकांत त्रिवेदी और कार्यकारी अध्यक्ष गंगेश कुमार शुक्ल लखनऊ के इको पार्क में 5 जून से आमरण अनशन पर बैठे हैं. उन्हीं के समर्थन में प्रदेश के समस्त ग्राम पंचायत अधिकारियों व ग्राम विकास अधिकारियों ने अनिश्चित कालीन कलमबन्द कार्य बहिष्कार आरम्भ कर दिया है. कार्य बहिष्कार तब तक चलता रहेगा जब तक सरकार तीनसूत्री मांगों को मानकर प्रांतीय नेतृत्व का आमरण अनशन नहीं तोड़वा देती.

ये है तीनसूत्री मांग
प्रांतीय प्रतिनिधि राघवेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि सरकार से हमारी सिर्फ तीन मांगे हैं.
1. हमारी शैक्षिक योग्यता स्नातक और अधिमानी योग्यता ओ लेवल कम्प्यूटर कर दिया जाये.
2. हमारा न्यूनतम वेतन ग्रेड पे 2800 के सापेक्ष 29200 किया जाये ।
3. 10 वर्ष, 16 वर्ष और 26 वर्ष पर पदोन्नति सुनिश्चित किया जाए. पदोन्नति न दे पाने की स्थिति में पदोन्नत वेतनमान दिया जाये. उन्होंने बताया कि हमारी मांगें, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक,केरल, आंध्रप्रदेश, तेलांगाना, असम, महाराष्ट्र और अंड़मान निकोबार सहित देश के अधिकांश राज्यों में पहले से ही लागू है. अगर सरकार हमारी न्यायसंगत मांगें नहीं मानती तो आर पार की लड़ाई लड़ी जायेगी.

अगर मांगें नहीं मानी गयीं तो विकास भवन सहित समस्त विकास खंड होंगें बंद
विकास भवन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष बलवंत सिंह और महामंत्री अविनाश उपाध्याय ने बताया कि दोनों संवर्गों के अधिकारी 32 विभागों के 80 कार्यों का क्रियान्वयन करते हैं. फिर भी इन्हें मिलनेवाली सुविधाएं नगण्य हैं. अगर सरकार अपना हठधर्मी रवैया नहीं छोड़ती तो आनेवाले समय में विकास भवन और समस्त विकास खंडों का कामकाज पूर्ण रूप से ठप कर दिया जाएगा. इसके बाद भी सरकार नहीं मानेगी तो अगले चरण में जनपद के प्रत्येक कार्यालय में कार्य बहिष्कार होगा.

विभिन्न संगठनों का मिला समर्थन

जिला ग्राम प्रधान संघ, ग्राम रोजगार सेवक संघ और सफाई कर्मचारी संघ ने भी ग्राम विकास अधिकारियों और ग्राम पंचायत अधिकारियों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है.

अनशनकारियों की हालत खराब प्रतिनिधिमंडल लखनऊ रवाना

आमरण अनशन के चौथे दिन प्रान्तीय अध्यक्ष रजनीकांत त्रिवेदी और कार्यकारी अध्यक्ष गंगेश कुमार शुक्ल की शारीरिक हालत बिगड़ती जा रही है. उन्हें अपना समर्थन देने के लिए जनपद समन्वय समिति के अध्यक्ष हर्षदेव के नेतृत्व में 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लखनऊ के लिए रवाना हो चुका है. दूरभाष से हुई वार्ता में हर्षदेव ने बताया कि सरकार की उपेक्षा के कारण अगर हमारे शीर्ष नेतृत्व की हालत बिगड़ी तो आंदोलन की दिशा को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा. धरना स्थल पर जनपद के सभी सचिव उपस्थित रहे.