बैरिया में कोटेदारों के साथ डीएम ने की बैठक, दिए सख्त निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सही वितरण करने वालों का होगा सहयोग तो गलत पर कार्रवाई भी

बलिया। बैरिया तहसील के सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सस्ते-गल्ले दुकानदारों के साथ बैठक कर सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुदृढ़ बनाने पर चर्चा की. डीएम ने कहा, राशन वितरण व्यवस्था बेहतर करने में सहयोग दें. पारदर्शिता के साथ वितरण करने वाले कोटेदारों के साथ हर कदम पर साथ देने का भरोसा दिया.

कहा कि कोई भी शिकायत मिलने पर तत्काल निलम्बन नहीं होगा बल्कि सम्बन्धित अधिकारी निष्पक्ष जांच करने का बाद ही कार्रवाई करेंगे. दूसरी ओर गड़बड़ी करने वाले कोटेदारों पर निश्चित कार्रवाई की भी बात कही.
उचित दर दुकानदारों ने भी अपनी समस्याएं गिनाई. जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ दुकानदार सही वितरण कर रहे तो कई गड़बड़ी भी करते हैं. गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

डीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्र में आधार कार्ड से जोड़ने के बाद ई-पॉस मशीन से वितरण किया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र में भी जल्द से जल्द आधार कार्ड से शत प्रतिशत कार्डों को जोड़ा जाए, ताकि मशीन से वितरण होना शुरू हो जाए. मशीन से वितरण शुरू होने से वितरण में पारदर्शिता आएगी.

वितरण ऐसी हो कि कार्रवाई की नौबत ही न आए

डीएम ने कहा कि राशन वितरण व्यवस्था ऐसी सुनिश्चित करावें कि कार्रवाई की नौबत ही न आए. कहा कि हर गांव में चौपाल लगाकर पात्र गृहस्थी की सूची को पढ़ा जाए. अगर कोई अपात्र मिलता है तो उसे हटा कर उसी गांव के पात्र का चयन हो. अगर इसमे कोई राजनीति करता है तो इसकी जानकारी दें. जांच कराने के बाद कार्रवाई होगी. जिलाधिकारी ने बताया कि आधार कार्ड जोड़ने के मामले में जनपद की स्थिति ठीक नहीं है. इसको सुधारने की जरूरत है और इसके लिए सभी दुकानदार भी पुरजोर प्रयास करें. इस मौके पर बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को दुरुस्त करने पर बल देते हुए जिलाधिकारी की दुकानदारों के साथ बैठक की इस पहल की सराहना की. जिला पूर्ति अधिकारी केजी पांडेय व तहसील के अधिकारी मौजूद थे.