बैरिया सुरेमनपुर मार्ग निर्माण में धांधली का आरोप, सड़क पर आए भाजपा के लोग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सड़क कि किनारा खोद कर देखा तो असलियत आई सामने

बैरिया (बलिया)। बैरिया से सुरेमनपुर को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण में मानक की गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मंगलवार को सड़क के पिचिंग कार्य को रोकवा दिया. काम रुकवाने वालों में भाजपा के कार्यकर्ता व बूथ अध्यक्ष तथा नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि आगे रहे. मौके पर पहुंचे लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता आशुतोष शुक्ला ने लोगों के सामने खुदवा कर जांच कराया, तो गिट्टी 20 इंच की जगह 17 से साढ़े 17 इंच तक पाई गई. जो मानक से कम दिखी. वहीं पीचिंग कार्य में दो इंच पीच की जगह एक से डेढ़ इंच ही पीचिंग हो रहा था. अवर अभियंता ने संबंधित ठेकेदार को जहां-जहां गिट्टी कम मिली वहां दुबारा और गिट्टी डलवाने का निर्देश दिया. वहीं जहां-जहां पीच कम मिला वहां ऊपर से दुबारा पीच कराने को कहा. लोगों को आश्वस्त किया कि किसी भी कीमत पर मानक के विपरीत निर्माण कार्य नहीं होने दिया जाएगा. आप लोग जागरूकता के साद नजर रखिए.
बता दें कि नौ करोड़ रुपये की लागत से सात किमी लंबी इस सड़क का चौड़ीकरण के साथ निर्माण हो रहा है. कई बार ग्रामीणों ने मानक के विपरीत काम होने का आरोप लगाया. किंतु विभाग के लोगों ने ध्यान नहीं देते है. जब ग्रामीणों ने काम रोक दिया, तब मौके पर जेई आ गए. जेई ने लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया, लोग तब शांत हुए. तब दुबारा पीचिंग कार्य शुरू हुआ.
उक्त सड़क के निर्माण कार्य रोककर अधिकारियों को मौके पर अवर अभियंता को बुलाने वालों में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मंटन वर्मा, भाजपा के बड़क सिंह, सत्येंद्र सिंह, विजय यादव, प्रकाश मौर्य, दरोगा वर्मा, वकील गिरि के अलावा दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.