हर गरीब को पक्का मकान, शौचालय व बिजली देने को सरकार तत्पर

टीडी कालेज के मनोरंजन हाल में ग्राम शक्ति दिवस का हुआ आयोजन

बलिया। ग्राम स्वराज अभियान मुहिम के अंतर्गत टाउन डिग्री कालेज के मनोरंजन हॉल में शनिवार को ग्राम शक्ति दिवस का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद भरत सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) व सौभाग्य योजना के लाभार्थियों को सांसद, विधायक समेत अन्य अतिथियों ने प्रमाण पत्र का वितरण किया.
इस अवसर पर सांसद श्री सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार हर गरीब को पक्का मकान, शौचालय व बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं देने को तत्पर है. सौभाग्य योजना के तहत हर घर को रोशन करने का सौभाग्य सरकार प्रदान कर रही है. स्वच्छ भारत मिशन के तहत युद्धस्तर पर शौचालय के लिए 12 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जा रही है. पीएम आवास योजना का लाभ हर उस गरीब को दे रही है जिसके पास पक्का मकान नहीं है. केंद्र व प्रदेश सरकार गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं पारदर्शी तरीके से संचालित कर रही है. उन्होंने सरकार की इस सोच में अधिकारियों को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने की जरूरत पर बल दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला व बेल्थरारोड विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं का समय से निपटारा करने की बात कही. विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायतों में जाने वाले धन का इमानदारी से सदुपयोग कर दिया जाए तो इन कार्यक्रमों के माध्यम से यह बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि हमारी सरकार ने क्या किया है. जनता खूब खुशहाल होगी और स्वयं सरकार का बखान करेगी. उन्होंने ग्राम पंचायत सचिवों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ग्राम पंचायतों में कुछ भ्रष्टाचारी सचिव हैं. उनको चिन्हित कर ऐसी कड़ी कार्रवाई हो जिससे सबक लेते हुए अन्य सचिव स्वयं सुधर जाएं. कार्यक्रम में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में उपस्थित लाभार्थियों को जानकारी दी. साथ ही पात्रता के हिसाब से लाभ लेने को प्रेरित किया. कार्यक्रम संयोजक भोला सिंह बघेल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अरुण सिंह बंटू के अलावा विभिन्न योजनाओं के दर्जनों लाभार्थी उपस्थित थे. अध्यक्षता विनोद शंकर दूबे व संचालन भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव ने किया.

Click Here To Open/Close