विद्युत पोल पर गड़बड़ी ठीक कर रहा प्राइवेट लाइन मैन हाई टेंशन की जद में, मौत

विद्युत विभाग की लापरवाही सामने, जब ब्रेक डाउन लेकर गया तो कैसे चालू हो गई लाइन ? लोग कर रहे सवाल

बिल्थरारोड (बलिया)। बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर खुलकर सामने आई है. रजईपुर विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत बीबीपुर गांव में प्राइवेट लाइनमैन फाल्ट बनाते समय हाई टेंशन तार के चपेट में आने से झुलस गया. आसपास के लोग उसे भीमपुरा स्थित एक निजी अस्पताल ले गए. जहां उसका प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने मऊ के लिए रेफर कर दिया. मऊ में इलाज के दौरान ही देर रात उसकी मौत हो गई.
भीमपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बरौली के मौजा कोटिया निवासी सुरेश पाल(50) रजईपुर विद्युत उपकेंद्र पर प्राइवेट लाइनमैन के रूप में कार्य करता था. बीबीपुर गांव में किसी फाल्ट को ठीक करने के लिए विद्युत उपकेंद्र के किसी कर्मचारी से शट डाउन लेकर गया था. जब वह बिजली के खंभे पर चढ़कर 11000 हजार लाइन को ठीक कर रहा था तभी अचानक उसमें विद्युत प्रवाहित हो गई. जिससे उसका दाहिना हाथ व पेट झुलस गया और वह बिजली के खंभे से जमीन पर आ गिरा था. मौत की खबर मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कम्प मच गया. इसके बाद परिजनों ने मऊ में ही शव का अन्त्य परीक्षण कराने के बाद शव लेकर घर पहुंचे. जहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. मृतक के दो बच्चे अजय पाल व अजित पाल व पुत्रियां है जिनमें दो की शादी हो गई है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्राइवेट लाइनमैन की मौत से उपकेंद्र के सामने सड़क पर एक घंटे तक मृतक के परिजनों सहित आसपास के लोगो ने जाम लगा दिया. जाम की सूचना पाकर एसडीओ बेल्थरारोड अखिलेश यादव व जेई अवधेश कुमार ने मृतक की पत्नी इंद्रावती को 25 हजार रुपये नकद व एक लाख का चेक देकर जाम ख़त्म कराया. मृतक की पत्नी को सफाई कर्मी व लड़के को संविदा पर नौकरी का आश्वासन दिया गया.

Click Here To Open/Close