स्वतंत्र श्री अनिरुद्ध महाविद्यालय ताड़ीबड़ा गांव में परीक्षार्थियों ने किया बवाल

परीक्षार्थियों का आरोप कि कापी बदलने के लिए मांगा गया सुविधा शुल्क

महाविद्यालय प्रशासन का आरोप कमरा नम्बर आठ में कक्ष निरीक्षक संग की गई हाथा पाई

आधा घंटा तक चलता रहा बवाल

नगरा(बलिया)। इलाके के स्वतंत्र श्री अनिरुद्ध महाविद्यालय ताड़ीबड़ा गांव में शुक्रवार को सुबह की पाली में स्नातक प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों ने नकल को लेकर जमकर ईंट पत्थर से तोड़ फोड़ की. आधे घण्टे तक विद्यालय में अफरा तफरी का माहौल रहा. विद्यालय प्रशासन ने वजह जहाँ नकल रोकने का कारण बताया, वही परीक्षार्थी सुविधा शुल्क वसूली का कारण बताए. सूचना पर पहुँची पुलिस को देख उग्र परीक्षार्थी भाग खड़े हुए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्वतंत्र श्री अनिरुद्ध महाविद्यालय ताड़ीबड़ा गांव पर स्नातक प्रथम वर्ष की भूगोल द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा शुक्रवार को सुबह की पाली में थी. परीक्षा का समय समाप्त होते ही परीक्षार्थियों और परीक्षा केंद्र पर मौजूद कक्ष निरीक्षकों के बीच कमरा नम्बर आठ में किसी बात को लेकर कहा सुनी शुरू हो गई. कक्ष निरीक्षक द्वारा परीक्षार्थी पर हाथ छोड़ दिया गया. तो परीक्षार्थी भी कक्ष निरीक्षक से भिड़ गया. इसके बाद अन्य परीक्षार्थी व विद्यालय के अन्य कक्ष निरीक्षक वहाँ पहुँच गए, और उस परीक्षार्थी को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिए. जिससे परीक्षार्थी उग्र हो गए और परीक्षा केंद्र पर ईंट पत्थर चलाने लगे.

जिससे भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. परीक्षार्थी ईंट पत्थर तक ही नही रुके, दफ्तर के खिड़की के शीशे, कुर्सी, मेज तथा गमले आदि को तोड़ दिए. दफ्तर में छिपी महिला कक्ष निरीक्षक किसी तरह ईंट पत्थर से अपना बचाव की. यह सिलसिला आधे घण्टे से ऊपर तक जारी रहा. तभी किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस के पहुँचने के बाद ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र से हटे. पुलिस दो परीक्षार्थियों को पकड़ कर थाने ले गई है. परीक्षा केंद्र के केंद्र व्यवस्थापक अनिता त्रिपाठी ने बताया कि भूगोल द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा चल रही थी, और इसी बीच विश्वविद्यालय की तरफ से उड़न दस्ता आया था. जो अनुचित साधन में एक परीक्षार्थी को पकड़ा था. उड़नदस्ता के जाने के बाद कमरा नम्बर आठ में कक्ष निरीक्षक ने एक परीक्षार्थी को नकल करने से रोका तो वह कक्ष निरीक्षक के साथ मारपीट करने पर उतारू हो गया. इसके बाद अन्य परीक्षार्थी भी कक्षा से बाहर आ गए और उग्र होकर तोड़ फोड़ करना शुरू कर दिए. वही पुलिस द्वारा पकड़ा गया परीक्षार्थी रसड़ा थाना क्षेत्र के नागपुर निवासी अम्बरीष पांडेय ने बताया कि कापी बदलने के लिए दो हजार रुपए की मांग की गई थी. मेरे द्वारा 1910 रुपए दे दिया गया था, किंतु मेरी कापी नही बदली गई. दूसरा छात्र नगरा थाना क्षेत्र के कोदई निवासी विकास कुमार सिंह ने कहा कि दो सौ रुपए की मांग की जा रही थी. नही देने पर विद्यालय से जुड़े लोग अभद्रता करने लगे.

इस बावत मोबाइल नम्बर 9415449378 पर पूछे जाने पर जन नायक चन्द्रशेखर विश्व के कुलपति प्रो योगेन्द्र सिह ने बताया कि परीक्षार्थियों के आरोपों की जांच होगी. महाविद्यालय प्रशासन गलत पाया गया तो कार्यवाई होगी, और नकल तो किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा.