सांसद भरत सिंह ने जाना बकुल्हां रेलवे स्टेशन का हाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शुद्ध शीतल पेयजल, बैठने के लिए बेंच तथा सारनाथ व उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव के व्यवस्था का दिया आश्वासन

बैरिया(बलिया)। बकुल्हां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर तीन लाख 83 हजार रुपये की लागत से वाटर कूलर आरओ प्लांट लगेगा. वहीं यात्रियों को बैठने के लिए स्टील के बैंच भी प्लेटफार्म पर शीघ्र लगाए जाएंगे. स्टेशन के सटे पूरब की ओर यात्रियों को लिए एक अतिरिक्त प्रतीक्षालय का निर्माण कराया जाएगा.
उक्त घोषणा भाजपा सांसद भरत सिंह ने शुक्रवार को बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व रेल कर्मियों की समस्याओं को जानने के बाद की. सांसद सुबह के समय बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. उन्होंने बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे कई यात्रियों से पूछा कि यात्रियों की सुविधा के लिए क्या किया जा सकता है. यात्रिओं ने पानी पीने के लिए प्लेटफार्म पर लगे दो इंडिया मार्का हैंडपंपों की शिकायत करते हुए सासंद से कहा कि इससे यात्रियों को असुविधा हो रही है. सांसद भरत सिंह ने मौके से ही तत्काल डीआरएम पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी से बातचीत की और तत्काल खराब पड़े इंडिया मार्का हैंडपंपों को ठीक कराने को कहा.


इसी बीच स्टेशन मास्टर अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सांसद निधि से लगे दो सोलर लाइटों में से एक सोलर लाइट चोर चुरा ले गए. सांसद ने मौके पर मौजूद चांददियर के चौकी इंचार्ज योगेंद्र प्रताप सिंह से 72 घंटे के भीतर चोरी गए सोलर लाइट को बरामद करने के साथ ही चोरों को गिरफ्तार करने को कहा. जिस पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि 72 घंटों के अंदर ही चोरी गया सोलर लाइट बरामद कर लूंगा. सांसद भरत सिंह ने मौके पर मौजूद यात्रियों से बताया कि जुलाई के पहले बकुल्हां में उत्सर्ग एक्सप्रेस व सारनाथ एक्सप्रेस का ठहराव स्वीकृत हो जाएगा. इसके लिए मैंने रेलमंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है. उन्होंने कहा कि यह रेलवे स्टेशन मेरे पैतृक गांव का निकटतम रेलवे स्टेशन के साथ साथ लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव को जोड़ता है. इसलिए इसका विकास करना हम सबका दायित्व है. उन्होंने कहा कि यहां के रेलकर्मी व यात्री हमेशा अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं. इसलिए यहां जीआरपी का एक पोस्ट स्थापित करने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक से बात करूंगा.
इस मौके पर सांसद के साथ राजेंद्र सिंह, परशुराम सिंह, मंटू बिंद, अनिल पांडेय, धर्मेंद्र सिंह, त्रिलोकी सिंह सहित दर्जनो भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.