जिला चिकित्सालय में शीघ्र लगेगी सिटी स्कैन, डिजिटल एक्सरे व हिमो डायलसिस मशीन : भरत सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सांसद भरत सिंह ने गुरूवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया एवं चिकित्सालय का व्यवस्था देखी. सांसद भरत सिंह के साथ बलिया के जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मौजूद रहे. सांसद भरत सिंह ने ब्लड बैंक आदि का भी निरीक्षण किया. उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एसपी राय को जिला चिकित्सालय में तत्काल सिटी स्कैन मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन, हिमो डायलसिस मशीन, इंफ्लाइटिस जांच मशीन आदि की स्थापना कर जनता को तुरन्त लाभ पहुंचाने के निर्देशित किया. चिकित्सालय में जांच व्यवस्था, सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया.
सांसद ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन, हिमो डायलसिस मशीन इंफ्लाइटिस जांच मशीन की स्थापना के लिए आवेदन किया था. जिसके सापेक्ष शासन से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है. इस कार्य को करने वाली संस्था के इंजीनियर भी आ गये है. इन मशीनों की स्थापना हो जाने से जनपदवासियो को इन सभी जांचो के लिए बनारस आदि स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा. सांसद ने जिलाधिकारी को यह बताया कि जिला चिकित्सालय में जो भी आवश्यक कार्य हो जिससे जनपद के लोगो को सीधा लाभ पहुंचता हो उसको सांसद निधि से करा दिया जायेगा.
सांसद भरत सिंह ने साथ ही साथ जिला चिकित्सालय में एवं महिला चिकित्सालय बलिया में सांसद निधि से वाटर प्यूरीफायर मशीन लगाने के साथ-साथ सीएसआर निधि से पीपी माडल के तर्ज पर सुलभ शौचालय के निर्माण को जल्द से जल्द कराने का निर्देश भी दिया.
जब सीएमओ बलिया ने सांसद से मांगी मांफी
पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान जब सीएमओ बलिया तीन बार मोबाइल से बात करने के लिये एकांत में चले गये, तो यह बात सांसद भरत सिंह को नागवार गुजरी. सांसद ने सीएमओ से कहा कि किसका इतना अर्जेन्ट फोन था जो आप उठ उठकर जा रहे हैं. सीएमओ ने कहा एडी आजमगढ़ का. इस पर अपना आपा खोते हुए सांसद ने अपना अपमान और प्रोटोकाल का उलंघन बताते हुए लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करने की बात कही. परिस्थिति को अपने विपरीत होते देख सीएमओ बलिया डॉ. एसपी राय ने हाथ जोड़कर तुरंत कई बार सॉरी-सॉरी कहा तब मामला शांत हुआ. भाजयुमो जिलाध्यक्ष अरुण सिंह बन्टू ने कहा कि जब आपके पास समय नहीं था तब यह मीटिंग क्यो बुलाये.