बैरिया पुलिस ने हरियाणा निर्मित 60 लाख की 1335 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की

खेत में गड्ढा खोद कर छिपाया गया था शराब

बैरिया(बलिया)। बैरिया पुलिस को शनिवार के दिन अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई मे बड़ी सफलता हाथ लगी है. थानाक्षेत्र के ही प्राथमिक विद्यालय विशुनपूरा के पास खेत में गड्ढा खोद कर छिपाए गए लगभग 60 लाख रूपए मूल्य के 1335 पेटी हरियाणा व गोवा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है. इतना ही नही जांच के दौरान पुलिस ने मौके के कुछ ही दूरी पर के बगीचे में झाड़ झंखाड के बीच छिपाकर रखा गया शराब बनाने में प्रयुक्त लगभग 800 लीटर स्प्रीट भी बरामद किया है. इस अभियान में पुलिस के साथ आबकारी विभाग की टीम भी रही.


थानाध्यक्ष बैरिया गगन राज सिंह ने बताया कि घाघरा तटवर्ती इलाके से अंग्रेजी शराब के अवैध कारोबार की शिकायत थी. इस पर पैनी दृष्टि रखी जा रही थी. इसमे आज सफलता मिल पाई है. सुबह मुखबीर की सूचना पर थानाध्यक्ष गगन राज सिंह के नेतृत्व में पुलिस व आबकारी का दल मौके पर पहुंच गया. पहले तो पुलिस वहां कुछ न पाकर परेशान हुई. लेकिन मुखबीर के इशारे पर खेत में की मिट्टी व झाड़ झंखाड थोड़ा हटाते ही शराब की पेटियां दिखाई दी. वहां गड्ढे से एक’एक कर 1335 पेटियां मिली. उसके साथ ही पुलिस आसपास भी जांच पड़ताल करने लगी. वहां से कुछ ही दूरी पर बगीचे मे स्प्रीट से भरा ड्र्म भी मिला.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले मे खेत मालिक पर कार्यवाही की जा रही है, तथा इस धन्धे मे लिप्त लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं आबकारी निरीक्षक आदित्य प्रकाश शुक्ला ने बताया कि हरियाणा शराब निर्माता कम्पनी के मालिक व मैनेजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस टीम में थानाध्यक्ष दोकटी, चौकी प्रभारी सुरेमनपुर प्रमोद सिंह, चांददियर चौकी प्रभारी योगेन्द्र सिह, उपनिरीक्षक रवीन्द्र पाण्डेय सहित काफी संख्या मे पुलिस के जवान रहे.