डीएम-एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च

बलिया। नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण कराने को लेकर शनिवार को पूरे दिन जिला प्रशासन गतिशील रहा. संवेदनशील इलाकों में पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों संग फ्लैग मार्च भी किया. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार ने बांसडीह, रेवती, सहतवार व बैरिया कस्बे में भ्रमण कर शांति व्यवस्था का जायजा लिया. समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते रहे कि चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार गतिशील रहेंगे. उन्होंने रेवती व सहतवार कस्बे में पुलिस, पीएसी व अर्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च किया. साथ ही लोगों को यह संदेश दिया कि स्वतंत्र व निर्भीक होकर बूथ पर जाएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिलाधिकारी ने कहा है कि कहीं भी किसी प्रकार की अराजकता किसी ने की या मतदाता को धमकाने की भी कोशिश की तो पुलिस उसको अपने तरीके से सबक सिखाएगी. वर्तमान की संवेदनशीलता को देखते हुए रेवती, बैरिया, बलिया शहर व सिकन्दरपुर में विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

रेवती में फ्लैग मार्च के बाद थाना परिसर में जिलाधिकारी ने कहा कि फर्जी आईडी के सहारे मतदान का प्रयास भी किसी ने किया तो पुलिस की सख्त कार्रवाई दिखेगी. फर्जी आईडी पकड़ने के लिए भी कर्मियों को ट्रेनिंग दी गई है. फर्जी आईडी बनाने वाले गैंग को पकड़ा भी जा चुका है. मतपेटी पर अगर किसी की गलत नियत पड़ी तो ऐसे लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की पूरी छूट पुलिस को दी गई है.
उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाता के साथ एक सहायक जा सकता है. एसपी अनिल कुमार ने कहा कि कस्बों में जगह-जगह बैरियर व पुलिस पिकेट बनाए गए हैं.

संवेदनशील इलाकों से ड्रोन उड़ा

निकाय चुनाव में संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरा उड़ाकर नजर रखी जा रही है. पुलिस प्रशासन कहीं से छोटी से छोटी चूक भी बरतने के मूड में नहीं है. शनिवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार के नेतृत्व में रेवती व सहतवार कस्बे के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई. साथ ही हर गतिविधियों की रिकार्डिंग भी की गई है. ऊंचाइयों से कस्बे की गतिविधियों पर नजर रखा जा रहा था. इस कैमरे का प्रयोन संवेदनशील इलाकों में किया जा रहा है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सभी अधिकारी लगातार रहेंगे गतिशील, गाड़ी का पहिया नही रुकना चाहिए

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने सभी सुपर जोनल, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ अन्य सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि मतदान के दिन लगातार गतिशील रहेंगे. गाड़ी के पहिया कहीं भी रुकना नहीं चाहिए. अगर कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिली तो बिना किसी देरी के वहां पहुंचेंगे और हर स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करवाते रहेंगे.

Click Here To Open/Close