​चेहल्लुम व चुनाव के दृष्टिगत कस्बों में विशेष सतर्कता

बलिया। चेहल्लुम त्यौहार व नगर निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन कहीं से भी तनिक भी चूक बरतने के मूड में नहीं है. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बलिया शहर, रतसर, रसड़ा, सिकन्दरपुर समेत समस्त कस्बों में पर्याप्त पुलिस बल और मजिस्ट्रेट को निगरानी के लिए लगा दिया है. सिकंदरपुर व रतसर कस्बे की संवेदनशीलता को देखते हुए वहां विशेष सतर्कता बरती जा रही है. जरूरत से ज्यादा संख्या में फोर्स लगाई गई है. उल्लेखनीय है कि रतसर, सिकन्दरपुर व कोथ में हुए विवाद के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह सख्त है. हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. 

जिलाधिकारी ने समस्त कस्बों में मजिस्ट्रेट तैनात करते हुए स्पष्ट निर्देश दिया है कि धारा 144 का सख्ती से अनुपालन कराएं. त्योहार हो या कोई जुलूस, कोई भी व्यक्ति अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं चलेगा. ऐसा करते हुए कोई मिला तो उसे पकड़ कर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी
सिकन्दरपुर कस्बे में आधा दर्जन जगहों से ड्रोन कैमरा उड़ाकर घरों की छतों पर नजर दौड़ाई गई और उसकी रिकार्डिंग भी की गई. जहां-जहां संवेदनशील स्थिति की आशंका हुई, उन क्षेत्रों में कैमरे से निगरानी की गई. विशेष रूप से घरों की छतों पर तीसरी नजर दौड़ाई गई.

बच्चों पर निगरानी रखें अभिभावक

जिलाधिकारी ने कस्बों के समस्त अभिभावकों से अपील किया है कि अपने बच्चों-बड़ों पर स्वयं निगरानी रखें. ताकि वे किसी प्रकार की गलत गतिविधियों में शामिल न हो सकें. चेतावनी भी दी है कि अगर किसी ने कहीं भी उपद्रव करने की कोशिश की तो गैंगेस्टर जैसे कड़े कानून के तहत कार्रवाई होगी. उपद्रवियों पर निरोधात्मक कार्रवाई की खुली छूट पुलिस को दी गई है. जिलाधिकारी ने एसडीएम व सीओ को यह भी निर्देश दिया कि कहीं कोई अचार संहिता का उल्लंघन करे तो धारा 188 के अलावा भारतीय दंड विधान के तहत कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीएम-एसपी के नेतृत्व में पैदल मार्च

 सिकंदरपुर कस्बे में जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में फ़ोर्स ने पैदल मार्च किया. इस दौरान लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई. कस्बे के प्रमुख चौराहों रुक कर अधिकारी द्वय ने वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत भी की. 

चलाया गया सर्च ऑपरेशन

सिकंदरपुर कस्बे में गुरुवार को घरों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसमें महिला पुलिस के साथ गई फोर्स ने घरों की छतों पर जाकर देखा कि कोई आपत्तिजनक चीज तो छत पर नहीं रखी गई है ? इस दौरान कुछ छतों पर ईंट के छोटे-छोटे टुकड़े मिलने पर पुलिस ने तत्काल उसे नीचे फेंकवाया. साथ ईंट के टुकड़ों को तत्काल वहां से हटवाने का निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने बताया कि यह सर्च जारी रहेगा. अन्य जगहों पर भी यह अभियान चलाया जा रहा है.

सिकन्दरपुर कस्बे में आठ सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

सिकंदरपुर (बलिया)। सिकन्दरपुर कस्बे में निकलने वाले चेहल्लुम के जुलूस के मद्देनजर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने पूरे कस्बे को आठ सेक्टर में बांट दिया गया है. जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ राय, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी कृष्णकांत राय, अर्थ एवं संख्याधिकारी बब्बन मौर्य, अधिशाषी अभियंता बाढ़ खण्ड दिलीप कुमार चतुर्वेदी, उप कृषि निदेशक इन्द्राज यादव, सहायक आयुक्त सहकारिता रमायन सिंह, श्रम रोजगार उपयुक्त उपेंद्र कुमार पाठक, खण्ड विकास अधिकारी सोहाव कृष्णनंद उपाध्याय को ताजिये के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है. सभी के साथ एक-एक पुलिस अधिकारी लगाए गए है. गुरुवार को जिकाधिकारी ने कस्बे में पहुँच कर सबसे बात कर जरूरी दिशा निर्देश दिए.

Click Here To Open/Close