जेपी के गांव के गोवर्धन पूजा व सम्मान समारोह में टूटी जाति व दल की भावनाएं

बैरिया (बलिया)। लोक नायक जयप्रकाश नारायण के गांव के संसार टोला बस्ती में के गोवर्धन पहाड़ मन्दिर पर आयोजित गोवर्धन पूजा व सम्मान समारोह में दल व जाति की सीमाएं टूटती दिखी. समाजसेवी सूर्यभान सिंह के संयोजकत्व में आयोजित इस चौथे सालाना समारोह में लगभग हर राजनीति दलों, जाति वर्ग के लोगों ने खुले मन से हिस्सा लिया. दूर दराज से आये आगन्तुकों की अगवानी में गांव के लोगों की तत्परता काबिले तारीफ रही. मंच से वक्ताओं ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़े उन सारे पहलुओं पर खुल कर चर्चा की जिनसे मानव के जीवन में एकता, शान्ति व उन्नति का मार्ग प्रशस्त हो.

समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि बैरिया भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने भगवान श्रीकृष्ण की स्मृतियों को नमन करते हुए कहा कि आज के नेता और अधिकारी यदि ईमानदार हो जाएं, तो देश को महाशक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता. हमें अपने आप से पूछना चाहिए कि समाज के लिए हम क्‍या कर रहे हैं ?

उन्‍होंने वर्तमान राजनीतिक हालात पर टीप्‍पणी करते हुए कहा कि आज नेता समाज में खुद के किरदार पर पर्दा डाल, दूसरों को केवल नैतिकता का पाठ पढ़ाने में लगे हैं. ऐसे लोग समाज के लिए कलंक है. किसी भी नेता को जातिवादी मानसीकता का नहीं होना चाहिए. 

इस मौके पर भाजपा नेता नागेंद्र पांडेय ने कहा कि यहां का यह उत्‍सव आपसी भाईचारे और एकता का संदेश दे रहा है. जयप्रकाशनगर के समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने इस आयोजन को सिर्फ यदुवंशियों तक ही सीमित नहीं रखा. वरन इस पूजा से हर वर्ग समुदाय को जोड़ कर समाज में एक अलग संदेश देने का काम किया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 इस मौके पर मंच पर मौजूद अन्‍य प्रमुख लोगों में अमिताभ उपध्‍याय, शक्तिनाथ सिंह, सपा नेता सुरेश सिंह, मंटू बिंद, अरूण सिंह, सुरेंद्र सिंह मुखिया, धीरेंद्र प्रताप सिंह, राजेंद्र यादव, दुर्गविजय सिंह झलन, आदि ने भी सभा को संबोधित किया. समारोह कि अध्‍यक्षता शिवदयाल यादव व संचालन मनन पांडेय ने किया. सभी के प्रति आभार व्‍यक्‍त समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने किया. 

 सम्‍मानित हुए सैकड़ो लोग

इस समारोह में द्वाबा में प्रत्‍येक बुधवार को स्‍वच्‍छता अभियान के तहत सफाई अभियान चलाने वाले दुर्गविजय सिंह, झलन सहित उनके पूरे टीम को आयोजन समिति की ओर से विधायक के हांथों सम्‍मानित किया गया. वहीं आयोजन समिति की ओर से सूर्यभान सिंह ने भाजपा नेता नागेंद्र पांडेय, व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को स्‍मृति चिन्‍ह व अंगवस्‍त्रम देकर सम्‍मानित किया. इसी मंच पर इलेक्‍ट्रानिक व प्रिंट मीडिया लोगों संग गांव में समाजिक कार्य करने वाले, स्‍वच्‍छता अभियान में उल्‍लेखनीय सहयोग करने वाले अन्‍य सैकड़ों लोगों को सम्‍मानित किया गया.


रात भर चला गायकों का मुकाबला

संसार टोला में आयोजित सम्‍मान समारोह में भोजपूरी के दो गायक शिवशंकर यादव और सुर्दशन यादव भी शिरकत किए थे. उनका कार्यक्रम भी रात को 10 बजे आरंभ हो गया था. दोनों ही गायक अध्‍यात्मिक प्रसंगों और अपने गीत संगीत के माध्‍यम से एक दूसरे पर रात भर कटाक्ष करते रहे. आम दर्शक भी इस दौरान दो भागों में विभक्‍त थे. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच यह कार्यक्रम सुबह 04 बजे तक चलता रहा.
आयोजक सूर्यभान सिंह की सभी ने मुक्त कंठ से की प्रशंसा 

आयोजन में शामिल होने वाले सभी लोगों ने इस प्रकार के सफल व समाज के लिए उपयोगी आयोजन के लिए आयोजक सूर्यभान सिंह व उनके टीम के लोगों की खूब प्रशंसा की. आयोजन में जनता की बेशुमार भीड़ उमड़ पड़ी थी.

Click Here To Open/Close