तूल पकड़ रहा शहीद स्मारक मार्ग के किनारे अगस्त 2016 मे अतिक्रमण हटाने का मामला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​बैरिया (बलिया)। रानीगंज-बैरिया- सुरेमनपुर शहीद स्मारक मार्ग पर सड़क के किनारे अगस्त 2016 मे अतिक्रमण हटाने का मामला एक बार पुनः तूल पकड़ लिया है. अतिक्रमण हटाने के नाम पर सड़क के किनारे के तोड़े गये पक्के निर्माण के मामले को लेकर स्थानीय प्रशासन व पीडब्लूडी सवाले के घेरे मे है. वैधानिक रूप से अतिक्रमण न हटवाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीबी मिश्र ने जन सूचना  अधिकार के तहत जो जानकारी सम्बधित विभाग से मांगा है. विभाग को उसका जबाब देते नही बन रहा है. खास बात यह है कि खुद पीडब्लूडी पता ही नही है कि सड़क की चौड़ाई कितनी है.

कांग्रेस नेता ने पूछा हेै कि अतिक्रमण हटाने का कार्य किसके आदेश से हुआ.  अभिलेख के अनुसार मार्ग की चौड़ाई क्या है. अगर इसके चौड़ीकरण के लिए पहले की सड़क के अलावे जमीन का अधिग्रहण किया गया है, तो कितनी जमीन अधिग्रहण किया गया. बदले मे भू स्वामियों को कितना मुआवजा दिया गया.  अगर जमीन अधिग्रहण नही किया गया तथा सड़क के किनारे चौड़ीकरण के लिए पक्के मकान तोड़े गये तो किसके आदेश से, उस आदेश की प्रतिलिपि उपलब्ध कराई जाय. कांग्रेस नेता द्वारा जन सूचना द्वारा चाही गयी सूचना मांगने के बाद पीडब्लूडी महकमा में हड़कम्प मच गया. विभाग के अधिकारयो के पास कोई ठोस जबाब नही है. काफी समय बाद उन्होने जो जबाब दिया है, वह हास्यास्पद है. विभाग ने कहा है कि उक्त मार्ग के अधिग्रहण से सम्बधित कोई कागजात कार्यालय मे नही है. इसकी चौड़ाई भी पूर्व की भांति है. इसकी चौड़ाई भिन्न भिन्न स्थानो पर भिन्न भिन्न है. उन्होंने अतिक्रमण हटाने का ठीकरा तत्कालीन एसडीएम के सिर फोड़ा है. जबाब से असन्तुष्ट कांग्रेस नेता सीबी मिश्र ने विभिन्न विभाग के सात अधिकारियो को लिगल नोटिस भेजा है.

सोमवार को स्थानीय पत्रकारों से मुखातिब कांग्रेस नेता ने कहा कि हम विकास के विरोधी नहीँ हैं. हम चाहते है कि विकास तेजी से हो. हम भूस्वामियों से जमीन मांगी जाती, या अधिग्रहित की जाती. उसका जो भी मुआवजा बनता लोगो को दिया जाता. नियमानुसार कार्य किया जाता. लेकिन यहां तो बिना नोटिस दिए, लोगों के घर चबूतरे, नाली, चहार दीवारी बुल्डोजर लगा कर ढहवा दिया गया. जन सूचना से जवाब पाने के बाद तत्कालीन सम्बन्धित सात अधिकारियों को लीगल नोटिस भेजा हूँ। समय की बाध्यता समाप्त होते ही न्यायालय का रुख करूंगा और इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाउगां. वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता पीयूष मिश्रा तथा अतिक्रमण हटाने के नाम पर ध्वस्त किए गये घर, दुकान, सीढी, नाली, चबूतरा  वाले पीड़ित परिवार के सदस्य उपस्थित रहे.