जल्द ही बलिया रेलवे स्टेशन पर दिखने लगेगा परिवर्तन 

रेलवे स्टेशन पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पचास मीटर के रेंज में मिलेगी वाई-फाई सुविधा

बलिया। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि की जा रही है. जिसके लिए रेलवे स्टेशन के पचास मीटर के रेंज में वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराई जायेगी. साथ ही अराजक तत्वों पर लगाम लगाने की नीयत से सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेंगे.

माडल रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा बहुत जल्द उपलब्ध होगी. स्टेशन के पचास मीटर के रेंज में वाई-फाई के माध्यम से इंटरनेट की सुविधा मिलने लगेगी. जिससे यात्री बिना पैसा खर्च किए ही नेट कनेक्टीविटी की सुविधा से लैस हो जायेंगे. यही नहीं अराजक तत्वों पर लगाम लगाने की नीयत से बलिया रेलवे स्टेशन और सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. 

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, यात्री निवास, टिकट काउंटर और सर्कुलेटिंग एरिया में करीब पचास कैमरे लगाये जायेंगे. जिसकी मानीटरिंग आरपीएफ थाने से की जायेगी. मानीटरिंग बोर्ड भी वहीं स्थापित किया जायेगा.  सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे.

विभागीय जानकारी के अनुसार करीब दो माह पहले रेलवे द्वारा कैमरे व वाई-फाई के लिए सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है. स्थानो के चयन का कार्य भी पूरा कर लिया गया है. इसमें अब किसीभी तरह की अड़चन नहीं है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्टेशनअधीक्षक संजय सिंह ने बताया कि सीसी कैमरे लगाने का कार्य दशहरा बाद शुरू करा दिया जायेगा. यह भी जानकारी दिये कि यात्रियों की सुविधा को प्लेटफार्म एक का विस्तार कार्य चल रहा है. जिसे एक पखवारे के भीतर तैयार होने की उम्मीद जताई जा रही है. अब इस प्लेटफार्म पर भी बड़ी गाडिय़ों का परिचालन शुरू हो जायेगा. विस्तारीकरण के तहत मालगोदाम भवन को तोडक़र उस पर प्लेटफार्म का शेड बनाया जायेगा. जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा.

प्लेटफार्म एक की लंबाई कम होने से अभी तक इससे बड़ी गाडिय़ों का संचालन नहीं हो रहा था. जिसके लिए प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने का कार्य जोरों पर चल रहा है. स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह की माने तो प्लेटफार्म विस्तारीकरण का कार्य पंद्रह दिन के भीतर ही पूरा हो जायेगा. जिससे इस प्लेटफार्म से बड़ी गाडिय़ों का संचालन भी शुरू हो जायेगा. प्लेटफार्म छोटा होने के चलते बड़ी गाडिय़ों का संचालन दो और तीन प्लेटफार्म से किया जाता रहा है. जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती थी. अधिक सामान के साथ यात्रियों को अन्य प्लेटफार्म पर जाने में काफी असुविधा होती थी.  लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. प्लेटफार्म के तैयार होते ही यात्रियों को बड़ी गाडिय़ों का ठहराव मिलने लगेगा. 

रेलवे स्टेशन तक पहुंचा विद्युतीकरण का कार्य

रेलवे विद्युतीकरण का कार्य बलिया रेलवे स्टेशन तक पहुंच गया है. विद्युत खम्भे रेलवे स्टेशन पर गड़ने शुरू हो गये हैं. विद्युतीकरण का कार्य बड़ी ही तेजी से निस्तारित कराया जा रहा है. स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ने बताया कि विद्युतीकरण का कार्य वर्ष २०१८ तक हर हाल में पूरा हो जायेगा.