पिता को मुखाग्नि देने के लिये मासूम भूपेन्द्र को बढ़ते देख बिलख उठे लोग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया । ‘जब तक सूरज चांद रहेगा-मंटू तेरा नाम रहेगा’, ‘ अमर शहीद बृजेन्द्र बहादुर-अमर रहें’ ,  ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’, ‘भारत माता की जय.’ इत्यादि नारों के बीच शहीद जवान बृजेन्द्र बहादुर सिंह का पार्थिव शरीर शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गया. इससे पहले सीमा सुरक्षा बल व सिविल फ़ोर्स की मौजूदगी में सलामी के बाद शहीद जवान का 6 वर्षीय बेटे भूपेन्द्र  ने मुखाग्नि दी. अबोध बच्चे के हाथों मुखाग्नि देते देख वहां मौजूद हर शख्स की आंखें बरसने  लगी.

बच्चे हों या बूढ़े, सभी की आंखों में आंसूओं का सैलाब था. बता दें कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को बलिया के विद्याभवन नारायणपुर निवासी बीएसएफ जवान बृजेन्द्र बहादुर गुरुवार की रात पाक सैनिकों से लड़ते हुए शहीद हो गये थे. शनिवार को तड़के जवान का पार्थिव पैतृक गांव पहुंचा. अपने लाल की आखिरी झलक पाने व सलाम करने को हर कोई बेताब था. 32 वर्षीय बृजेन्द्र के पिता अशोक सिंह, माता राजकुमारी व पत्नी सुष्मिता सिंह का रो-रोकर बुरा हाल था. जवान की अंतिम यात्रा में यूपी के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा व ओमप्रकाश राजभर, नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के अलावा सांसद-विधायक के साथ हजारों लोग शामिल हुए.

2 Replies to “पिता को मुखाग्नि देने के लिये मासूम भूपेन्द्र को बढ़ते देख बिलख उठे लोग

  1. शहीद बृजेन्द्र सिंह की शहादत देश को हमेशा याद रहेगी । अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर खासतौर से पाक सीमा से हो रहे बार-बार के हमलों से पूरा देश आजिज हो चुका है। पाकिस्तान परस्त आतंकवाद व सैन्य हमलों को अविलंब रोकने हेतु एक विशेष निति की आवश्यकता है। धन्य हैं शहीद बृजेन्द्र सिंह सरीखे हमारे देश के सैनिक व उनके माता-पिता जो यह जानते है कि उनका लाल देश के आन-बान व शान के लिए अपनी जान तक लड़ा देगे , फिर भी देश के लिए ऐसे वीर सैनिको की बड़ी फ़ौज आज भी तैयारी में लगी है।

Comments are closed.