बैरिया में  विकास योजनाओं पर विचार विमर्श 

​बैरिया (बलिया)। विकास खण्ड कर्यालय के सभागर में खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार ने ग्राम प्रधान, सचिव, रोजगर सेवकों व अन्य कर्मचारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की. कहा कि विकास कार्यों में हर हाल में गति आनी चाहिये. किसी प्रकार की शिकायत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

बैठक में वर्ष 2016-17 में बने आवास की जानकारी ली, वहीं वर्ष 2017-18 में प्रधान मंत्री आवास योजना के लिए ग्राम पंचायतों से निर्धारित लक्ष्य का पात्रता के अनुसार लाभार्थियों का चयन करने का आदेश दिया. खण्ड विकास अधिकारी ने 30 ग्राम पंचायतों में से ग्राम पंचायत विकास योजना के अंतर्गत पांच ग्राम पंचायतों का कार्य योजना नहीं दिए जाने पर फटकार लगाया. वहीं प्रिया सॉफ्ट में 10 ग्राम पंचायत का कार्ययोजना अब तक फीडिंग नही किये जाने को गम्भीरता से लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पूछा किस कारण से अब तक प्रिया साफ्ट में फीडिंग नही हुई. वही वर्ष 2017-18 के विकास कार्यों के लिए कार्ययोजना तैयार करने पर विचार विमर्श किया. सचिवों को निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय जहा भी हैंड पाइप खराब हो मरम्मत व रिबोर कराया जाय. वही स्वयं सहायता समूहों के गठन पर भी जोर दिया. जानकारी दिया कि 60 प्रतिशत राशनकार्ड का सत्यापन हो गया है. जल्द सत्यापन कार्य पूरा करने का आदेश दिया. इस मौके पर एडीओ पंचायत अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, एडीओ एसबी वीर बहादुर, ग्राम विकास अधिकारी गिरीश कुमार पांडेय, बृजलाल वर्मा, विजय शंकर राम, प्रधान संघ अध्यक्ष लक्ष्मण यादव, शुभम सिंह, अरुण सिंह, राजेश यादव, दीनदयाल, हरेराम यादव सहित अन्य कर्मचारी व प्रधान,रोजगार सेवक मौजूद रहे.

Click Here To Open/Close