करम्मर के तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश

सुखपुरा (बलिया)। बेरुवारबारी ब्लाक के करम्मर में डीएम के आदेश पर उपजिलाधिकारी बांसडीह, जिला चकबन्दी अधिकारी अपने पूरे प्रसासनिक टीम के साथ द्वारा काबिज साढ़े चार एकड़ तालाब का मौके पर निरीक्षण किए. उन लोगों ने ग्राम वासियों को कहा कि सरकार की मशां है कि किसी भी सरकारी जमीन का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाए. अधिकारीयो ने लेखपाल व क़ानूनगो को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो सके अतिक्रमित जमीन खाली हो जानी चाहिए.

ज्ञात हो कि ग्राम सभा करम्मर मे एक भूमाफिया द्वारा लम्बे समय से गांव के बीचों बीच स्थित लगभग चार एकड़ के तालाब पर कब्जा करने का आरोप था. कथित पट्टे के नाम पर मछली पालन का कार्य भी उसके द्वारा किया जाता था. रखरखाव के नाम पर सीसीटीवी कैमरा तथा लोहे की जाली से पोखरे को घेरा गया था. पिछली सरकार के कार्य काल में ऊंची पहुँच के चलते दंबग ने जेसीबी लगा कर अतिक्रमण हटाने के नाम पर सैकड़ों लोगों का शौचालय तोड़ दिया था. लोग मौके का इंतजार कर रहे थे. सरकार बदलते ही लोगों ने दबंग के खिलाफ अवाज उठाने की ठान लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर तहसील व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया. इसी को जिलाधिकारी ने गंम्भीरता से लेते हुये कार्रवाई करने का निर्देश अपने मातहत को दिया. इस मौके पर भीम सिंह, हरिओम सिंह, अरविंद सिंह, सुशील श्रीवास्तव, सरोज श्रीवास्तव, सरोज सिंह, तूफानी राजभर, शिवजन्म राजभर, द्वारिका राजभर,शेखर राजभर,शिवजी राजभर,छोटक,रा जू राजभर आदि थे।

Click Here To Open/Close