डीेएम ने रसड़ा, फेफना व नगरा थानों का जायजा लिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने शनिवार को तीन थानों पर जाकर थाना समाधान दिवस का निरीक्षण किया. इस दौरान रसड़ा थाने पर दर्जन भर फरियादियों की समस्याएं भी सुनी और निस्तारण के लिए लेखपाल व पुलिस को दिशा निर्देश दिए. कहा कि शिकायतकर्ताओं को ससम्मान के साथ बैठाया जाए और उनकी समस्या को ध्यान से सुन त्वरित न्याय दिलाया जाए. ऐसा नही होने पर सम्बन्धित पर कार्रवाई होगी. इसे भी पढ़ें – समाधान दिवस पर डीएम पहुंचे रसड़ा कोतवाली

एएसपी के साथ निकले जिलाधिकारी फेफना थाने पर पहुंचकर हो रही सुनवाई को देखा. उप निरीक्षक आरडी तिवारी को निर्देश दिया कि फरियादियों का सम्मान किया जाए और गम्भीरता से उनकी सुनवाई की जाए. थाने पर पेयजल की व्यवस्था के अलावा जरूरत पड़ने पर कागज व कलम भी उपलब्ध कराया जाए. इसके बाद रसडा कोतवाली गए. वहां दर्जन भर शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुना. उप निरीक्षकों को त्वरित व गुणवत्तापरक निस्तारण के तरीके समझाए. कहा कि लेखपाल व पुलिस आपस में समन्वय बनाकर शिकायतों का निपटारा करे.

थानों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने फेफना, रसड़ा व नगरा थानों में भ्रमण कर वहां की स्थिति को देखा. परिसर को साफ सुथरा रखने व जलजमाव की स्थिति नहीं होने की बात कही. फेफना में कबाड़ के रूप में पड़ी गाड़ियों के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि नियमानुसार नीलामी की कार्रवाई की जाए. बाउंड्री नही होने पर कहा कि जब तक बाउंड्री नही बन जाती तब तक तार से घेरकर थाने को कायदेबंद किया जाए. परिसर में स्थिति तालाब के सुंदरीकरण कराने का भी निर्देश दिया. रसड़ा थाने को भी देखने के बाद नगरा थाने पहुंचे. बरसात में वहां परिसर में पानी भर जाने की समस्या पर कहा कि थाना परिसर को साफ रखा जाए. पानी निकास के लिए आवश्यक तैयारी रखने को कहा.