प्रभारी मंत्री ने कोतवाली व महिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

बलिया। प्रदेश के उर्जा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कोतवाली व जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. दोनों जगह गंदगी पाने पर मंत्री ने नाराजगी जताई और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया.
जिला योजना समिति की बैठक से ठीक पहले मंत्री उपेंद्र तिवारी के साथ प्रभारी मंत्री शर्मा अचानक कोतवाली आ धमके. वहां परिसर में भारी मात्रा में कंडम पड़ी गाड़ियां देख मंत्री ने सवाल किया. कहा कि जल्द इसको अभियान चलाकर निस्तारित किया जाए. परिसर में गंदगी व कुछ रास्तों पर जल जमाव देख मंत्री ने नगरपालिका पर नाराजगी जताई. मेस में जाकर भोजन की गुणवत्ता को परखा. निर्देश दिया कि 24 घंटे ड्यूटी करने वाले जवानों को साफ सुथरा व बेहतर भोजन मिलना चाहिए. सभी प्रकार के रजिस्टर की भी जांच की. तैनात डेस्क अधिकारी से आवश्यक पूछताछ की. पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि थाने की व्यवस्था बेहतर बनी रहे. फरियादियों की सुनवाई अच्छे से हो. उनके लिए थाने में पेयजल, छाये आदि की व्यवस्था रहे. सुनवाई ऐसी हो जिससे फरियादी संतुष्ट होकर थाने से जाए.
इसके बाद महिला चिकित्सालय पहुंचे मंत्री ने मरीजों से बातचीत कर चिकित्सा व्यवस्था की गुणवत्ता का सत्यापन किया. मरीजों से किसी प्रकार की शिकायत नही की लेकिन गंदगी को साफ सफाई कराने का निर्देश मंत्री ने दिया. वार्डों में जाकर मरीजों की सुविधाओं को देखा. पंजीयन, टीकाकरण, ओपीडी, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं आदि की जांच की. सीएमएस डाॅ सुमिता सिंहा ने बताया कि रेडियोलाॅजिस्ट के नही होेेने से अल्ट्रासाउंट नही हो पाता है और महिला मरीजों के हित में नियमित चिकित्साधिकारी की मांग की. यह भी बताया कि चिकित्सक के 12 पद के सापेक्ष मात्र 3 चिकित्सक ही तैनात होने से काफी असुविधा होती है.
मंत्री ने बंद पड़े आरओ प्लांट को कहीं और लगवाकर शुद्ध पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इस अवसर पर भूमि एवं जल संसाधन मंत्री उपेंद्र तिवारी, सांसद भरत सिंह, रविन्दर कुशवाहा, विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह आदि साथ थे.