हल्की बरसात में ही नारकीय स्थिति बन गयी बैरिया-सुरेमनपुर मार्ग की

बैरिया (बलिया)। बैरिया-रानीगंज मार्ग पर  कोल्ड स्टोरेज के सामने सड़क के बीचो बीच हुए जल जमाव से इस मार्ग पर चलना कठिन हो गया हैं. दरअसल ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनाये गये बैरिया कि सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है. जल निकासी का माकूल इंतजाम न होने से हल्की बारिश में भी बैरिया कस्बे के लगभग हरेक मार्गों पर जल जमाव हो जाता हैं.
दो दिन पहले हुई हल्की बारिश के बाद बैरिया रानीगंज मुख्य मार्ग पर कुछ इस प्रकार से जल जमाव हुआ जैसे बड़ी बरसात हुई हो. बैरिया रानीगंज सुरेमनपुर मार्ग का निर्माण कार्य सुरेमनपुर से रानीगंज बाजार तक लगभग पूरा हो गया हैं. फिलहाल धन के आभाव में निर्माण कार्य रुका हुआ है. उम्मीद कि जा रही हैं कि जब सड़क का निर्माण होगा तब जल निकासी के लिये नाली का भी निर्माण कार्य होगा. उधर तालिबपुर कोटवाँ मार्ग पर भी जल जमाव से चलना हुआ दूभर हो गया है.
मौसम की पहली बारिश मे जल जमाव का आलम यह है तो आगे क्या होगा सोचा जा सकता है. बता दें कि कुछ ही दिन पहले बनी ये सड़क कई जगह टूट रही है. वही रानीगंज सुरेमनपुर मुख्य मार्ग जो अभी बना है, जल जमाव वो भी क्षतिग्रस्त होने लगा है. जो क्षेत्रीय लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. कितने दिनों बाद तो इसका निर्माण हुआ वो भी टूटने लगी. इस सड़क के टूटने का  मुख्य कारण जल जमाव ही है.इतनी अच्छी सड़क तो बन गयी, लेकिन नाला नहीं बना. इस सड़क के किनारे जितने लोगों का घर है उनके घरों का पानी सड़क पर ही आ रहा है. ऐसे मे अभी कुछ ही दिन पहले बनकर तैयार की गयी सडक की गिट्टी मिट्टी पहली ही बरसात में बिखरने लगा है.
Click Here To Open/Close