आशनाई में गई सोनू की जान, महंगा पड़ा दोस्त की बीवी से इश्क

बैरिया (बलिया)। सोनू की हत्या का राज गुरुवार को पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने खोला. मालूम हो कि दोकटी थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवनंदन पूर्व माध्यमिक विद्यालय भगवानपुर के पीछे हत्या कर सोनू के शव को गाड़ दिया गया था.
पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त फावड़ा, चाकू एवं बोलेरो (यूपी 60 एम 7255) को भी बरामद कर लिया है. तीसरा हत्यारोपित भी जल्द पकड़ में आ जायेगा. पुलिस अधीक्षक  सुजाता सिंह ने बताया कि गुरुवार को बैरिया थाना क्षेत्र के शिवन राय के टोला के पास से वांछित भगवानपुर निवासी गोविन्दा पासवान पुत्र चन्देश्वर पासवान को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में उसने बताया कि वह, सोनू यादव उर्फ अतीश कुमार यादव पुत्र शिवशंकर यादव, बृजेश यादव पुत्र दिलीप यादव, अनूप गोंड पुत्र मंगरू गोंड, गुड्डू पुत्र लल्ला प्रसाद कमकर निवासीगण-भगवानपुर व सुजीत पासवान पुत्र शिवकुमार उर्फ बुलेश्वर निवासी दलकी आपस में दोस्त हैं.
वह, सोनू एवं सुजीत पासवान एक डांस पार्टी और वीडियो कैमरा चलाने का कार्य करते हैं. सुजीत काम के साथ ही बोलेरो यूपी 60 एम 7255 भी चलाता है. डांस पार्टी में डांसर शीला उसकी पत्नी के रूप में उसके साथ रहती है. उससे उसकी एक बच्ची भी है. कुछ दिनों से सोनू यादव की नजर उसकी पत्नी पर थी. इसे लेकर उसने कई बार सोनू को समझाया, लेकिन वह नहीं माना और शीला को भगा ले जाने की योजना बना लिया. इसकी जानकारी होने पर उसने सुजीत एवं बृजेश के साथ मिलकर सोनू यादव को रास्ते से हटाने की योजना बनायी. 09 मई को पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार सोनू यादव को वह, सुजीत एवं बृजेश लेकर शिवनंदन पूमावि में गये, जहां सभी लोगों ने बैठकर शराब पी.
नशा हो जाने पर उसने बीयर की बोतल तोड़कर एवं चाकू से सोनू यादव के गले, सिर व कंधे पर वार किया. इससे सोनू  की मौत हो गई. इसके बाद वह अपने डेरा की पलानी से फावड़ा ले आया और तीनों लोग मिलकर सोनू यादव को घसीटते हुए स्कूल के पीछे खाली खेत में ले गये और गड्ढ़ा खोदकर शव को गाड़ दिया.
गोविन्दा की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सामानों को बरामद किया गया. पुलिस ने गोविन्द पासवान एवं बृजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सुजीत की तलाश जारी है. गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओ दोकटी धर्मेन्द्र कुमार सिंह, चौकी प्रभारी लालगंज जगदीश प्रसाद विश्वकर्मा, उदयनाथ यादव, ताहिर अली व जय सिंह कुशवाहा शामिल है.