जब कुत्ते का मुखौटा लगाये प्रदर्शन कारियों ने सीएमओ को भौंकते हुये घेरा

Ajab_Gajab_700

गाजीपुर। शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गाजीपुर जिला चिकित्सालय में कुत्तों का मुखौटा लगाकर अनोखा प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं के हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां थी. जिन पर जिला अस्पताल सहित पूरे जनपद मैं कुत्ता काटने के इंजेक्शन न होने की बात कहते हुए चिकित्सा के मौलिक अधिकार हनन का उल्लेख किया गया था. महिला चिकित्सालय की ओर से कार्यकर्ता अपने चेहरे पर कुत्तों का मुखोटा लगाकर उन्हीं की भाषा में भोंकते हुए आगे बढ़े.

जैसे ही प्रतिकात्मक विरोध जताते कार्यकर्ता मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एसएन प्रसाद के कार्यालय के सामने पहुंचे और डॉक्टर प्रसाद बाहर आए वैसे ही कुत्तों के मुखोटे लगाए कार्यकर्ताओं ने भोभो की आवाज लगाते हुए डॉक्टर प्रसाद के पैरों को पकड़ लिया. पहले तो वे भौचक रह गए किंतु थोड़ी देर में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को समझते देर न लगी की यह लोग चाहते क्या है.
अनोखे प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ब्रज भूषण दुबे से डॉक्टर श्याम नारायण प्रसाद ने कहा कि हमने एक लाख यूनिट इंजेक्शन की मांग किया है. एंटी रेबीज को प्राप्त कराने का ठेका मुंबई के फर्म को है. जो बार-बार लिखने के बाद भी प्राप्त नहीं करा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि सौ से अधिक मरीज रोज आते हैं. जो महीनों से आकर परेशान हो रहे हैं. हम जिन्हें इंजेक्शन नहीं लगा पाते. श्री दुबे ने प्रतिवाद जताते हुए कहा कि हम यह सुनना नहीं चाहते की किन कारणों से इंजेक्शन नहीं आ रहा है. आम मरीजों व पीड़ितों का मौलिक अधिकार है कि उन्हें चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो. प्रदेश की सरकार लगातार सभी दवाओं के उपलब्धता की बात कहती है. जो पूरी तौर मिथ्या प्रतीत हो रहा है.

जिलाधिकारी कार्यालय पर भी होगा कुत्तों का प्रतीकात्मक प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

श्री दुबे ने कहा कि यदि यथाशीघ्र जिला चिकित्सालय सहित अन्य प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटी रेबीज की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं होती है तो सामाजिक कार्यकर्ता कुत्तों के रूप में प्रतिकात्मक प्रदर्शन जिलाधिकारी व रेल राज्य मंत्री के कार्यालय पर करेंगे. इस
अवसर अवसर पर केएन कुशवाहा, रुद्रेश कुमार निगम,गुल्लू सिंह यादव, अनूप मिश्र, चंद्रभूषण राय, प्रफुल प्रजापति, विनीत पांडे अख्तर अली पारसनाथ यादव दिवांशु पांडे, मोहम्मद मोइनुद्दीन, नवीन तिवारी, विनय हनुमान बिंद आदि लोग उपस्थित थे.