पुड़ी सब्जी मिठाई व फल के साथ मिड-डे मील की शुरुआत पर चहके बच्चे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। शिक्षा क्षेत्र बैरिया के ग्राम पंचायत कोटवा अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बैजनाथपुर में सोमवार को प्रधान जनक दुलारी देवी द्वारा बच्चों को पूड़ी, सब्जी, मिठाई व फल खिलाकर मई माह के मिड-डे मील का शुभारंभ किया गया. ग्राम प्रधान का कहना था कि कुछ वजह से यहां का मिड-डे मील बाधित था. ग्रामीणों व अभिभावकों के सुझाव पर वह खुद से मिड-डे मील के शुरुआत करा रही है.

बेसिक शिक्षा विभाग कि जब व्यवस्था बन जाएगी, वह तब से बनाने लगेंगे. तब तक यहां के बच्चों को नियमित मिड-डे मील मेरे व मेरे सहयोगी के तरफ से निर्धारित मीनू के ही अनुसार मिलता रहेगा. बच्चों में पूड़ी सब्जी के साथ ही मौसमी फल में संतरा और लड्डू आगंतुकों द्वारा खिलाया गया. इस विद्यालय पर बच्चों के पेयजल की असुविधा को देखते हुए प्रधान ने पुराने इंडिया मार्क नल को ठीक करने के साथ ही एक अतिरिक्त हैंडपंप भी तत्काल लगवाया गया.

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग से एबीआरसी भरत गुप्त तथा ग्रामपंचायत कोटवा के पंडित मंगल मिश्र, पूर्व प्रधान गौरीशंकर गुप्त, युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष रोशन गुप्त, युवा नेता अमन जी वर्मा, विवेकानंद, पंडित त्रिवेणी तिवारी, अर्जुन चौधरी, सुनील पासवान व संजू गुप्त के अतिरिक्त काफी संख्या में अभिभावक व आंगनबाड़ी की कार्यकर्त्री, सहायिका तथा मिड-डे मील रसोईया उपस्थित रही. काफी दिनों के बाद मिड डे मील की शुरुआत होने पर बच्चों में बहुत खुशी देखी गई.