बहन की गड़ासी से काट कर हत्या, गिरफ्तार

बैरिया (बलिया)। दोकटी थानान्तर्गत सूर्यभानपुर गांव में रविवार के दिन 11 बजे के लगभग एक भाई ने अपनी ही एक लगभग 44 वर्षीया अर्धविक्षिप्त बहन की धारदार हथियार से  गला काटकर हत्या कर दी. छोटी बहन के सूचना देने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है.  साथ ही हत्या में प्रयुक्त गड़ासा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. बहन की तहरीर के आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.
बताया जाता है कि क्षेत्र के सूर्य भानपुर गांव के स्वर्गीय राम कवल राय की छोटी बेटी गीता देवी अपने पूरे परिवार के साथ बहुत पहले से ही अपने मायके में ही रह रही थी. रविवार के दिन गीता देवी की अर्द्ध विक्षिप्त लड़की तुलसी देवी (उम्र 44 वर्ष ) पत्नी गोपाल तिवारी अपने छत पर बैठी थी. उसी दौरान उसका सगे भाई दिवाकर पांडेय ने अपनी ही बहन तुलसी की हत्या कर दी. उसी घर में उपस्थित उसकी मां और बहन को कानों-कान खबर तक नहीं लग पाई. हत्या का पता तब चला छोटी बहन गायत्री उर्फ बेबी अपनी बहन को दवा देने के लिए छत पर गई, तो बहन को खून से लथपथ देखकर चिल्लाने लगी. शोर सुनकर उसकी  मां और गांव वाले वहां पहुंच गये.
छोटी बहन गायत्री पांडेय की ही सूचना पर तत्काल लालगंज चौकी प्रभारी जगदीश विश्वकर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. गांव वालों की सहायता से आरोपी दिवाकर पांडेय को पकड़ लिया गया. हत्या में प्रयुक्त गड़ासे को भी पुलिस ने बरामद कर लिया. शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. सूचना पर बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच मामले की जानकारी लिए.
Click Here To Open/Close