मोहन छपरा में सड़क के लिए युवाओं ने उठाया कुदाल फावड़ा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर (बलिया)। विकासखंड दुबहर के ग्राम पंचायत मोहन छपरा में बरसों से विवादित संपर्क मार्ग को वहां के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू पांडेय ने पंचायत कर सूलह कराया और स्थानीय युवाओं की मदद से श्रमदान कर उस सड़क के निर्माण के लिए अपने हाथों में कुदाल व फावड़ा भी उठा लिया.

ज्ञात हो कि मोहन छपरा गांव में पिछले कई वर्षों से आपसी विवाद के कारण लगभग एक हजार की आबादी में आने जाने के लिए कोई रास्ता नहीं था. वहां के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू पांडेय ने लोगों की कई बार पंचायत आयोजित कर गांव में आने जाने के लिए रास्ता बनाने का अनुरोध किया. प्रधान के बार बार अनुरोध करने के बाद ग्रामीण रास्ते के लिए जमीन  देने के लिए राजी हो गए. लोगों ने रास्ते के लिएअपनी पक्की दीवार भी हटवा दी. वहीं कुछ लोगों ने अपने मिट्टी का दरवाजा भी खुदवा दिया.

लोगों के इस सहयोग और उत्साह को देखते हुए मोहन छपरा के ग्रामीण, हाथों में कुदाल, खांची लेकर रास्ते के निर्माण में सहयोग करने लगे.  गुड्डू पांडेय ने भी ग्रामीणों के इस श्रमदान को देखते हुए कई घंटे तक इस रास्ते के निर्माण के लिए श्रमदान किया. मोहन छपरा ग्राम पंचायत में इस रास्ते के बन जाने से लोगों के अंदर काफी उत्साह एवं खुशी है.

इस मौके पर ग्राम प्रधान ने कहा कि खुद जनप्रतिनिधि अगर मन से किसी काम में लग जाए तो कोई कार्य मुश्किल नहीं है. आज ग्रामीणों के सहयोग से गांव वासियों के लिए उनकी ही जमीन पर रास्ते का निर्माण हो रहा है, जिस पर पूरा गांव आ जा सकेगा. इसके लिए उन्होंने सभी ग्रामीणों को धन्यवाद दिया. इस मौके पर विजय पांडेय, परशुराम प्रसाद, गुप्तेश्वर पांडेय, दीना ठाकुर, शिव जी यादव, गोरख यादव, दयाशंकर चौधरी, अवधेश यादव, जगमोहन यादव, बृजेश गुप्ता, अमित गुप्ता, अमरनाथ गुप्ता, सुदामा साहनी सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे.