बैरिया – शहीद स्मारक मार्ग के पुनर्निर्माण में रोड़ा अतिक्रमण

बैरिया (बलिया)। वर्षों से बैरिया-सुरेमनपुर शहीद स्मारक मार्ग का चौड़ीकरण, उच्चीकारण और निर्माण की मांग चल रही थी. चिर प्रतीक्षित यह कार्य पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल के प्रयास से संभव हो पाया. लगभग 10 करोड़ की लागत से शुरू हुए हुआ यह कार्य प्रगति पर है. लेकिन दिक्कतें भी सामने आने लगी हैं.

मधुबनी, रानीगंज बाजार, बीबीटोला व बैरिया बाजार से गुजरने वाले शहीद स्मारक मार्ग पर जगह-जगह पटरियां  और कई जगहों पर सड़क का भी कुछ हिस्सा अतिक्रमण कर लिया गया है. यद्यपि की तत्कालीन उपजिलाधिकारी अरविंद कुमार व क्षेत्राधिकारी टीएन दुबे ने अभियान चलाकर इस मार्ग से काफी हद तक अतिक्रमण हटवाया, लेकिन चुनाव के दौरान बहुत से दुकानदार फिर से अतिक्रमण कर लिए. उधर, सुरेमनपुर से शुरू होकर रानीगंज बाजार के चौक तक सड़क का निर्माण लगभग हो चुका है. यहां अजीब हालात पैदा हो गया है. सड़क बन जाने के बाद पटरी बनाने के लिए जो जगह है, वह अतिक्रमण की जद में है. कोई जगह बचा ही नहीं. गांव से बाजार सामान खरीदने आने वालों को साइकिल, मोटरसाइकिल खड़ा करने के लिए जगह ही नहीं बच रही है. लोगों को सड़क पर ही अपना वाहन खड़ा करना पड़ रहा है. कई बार दुकानदारों से साइकिल व मोटरसाइकिल खड़ा करने वालों से विवाद हो गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बाजार में आने वाले लोगों का तर्क है कि पटरियां छोड़ दीजिए. बाहर से आने वाले लोग उसी जगह अपना वाहन खड़ा करेंगे. दूसरी तरफ रानीगंज चौक पर घनघोर अतिक्रमण के चलते कुछ दूरी तक काम रोक दिया गया है. यहां से शुरू होकर बैरिया बाजार तक सड़क बनाने का काम होना है. पहले से ही सड़क पटरी और उसके बाद नाली के लिए जमीन कई दशक पहले से ही निर्धारित कर दी गई है, लेकिन यहां सड़क के बाद का काफी हद तक हिस्सा अतिक्रमित कर लिया गया है. जिसके चलते सड़क के रूप में हो रहे इस विकास मैं व्यवधान उत्पन्न हो रहा है.

Click Here To Open/Close