और महराजपुर की “जूलिएट” सदा सदा के लिए अपने “रोमियो” की हो गई

रेवती/बांसडीह (बलिया)। ‘रोमियो और जूलिएट’ मशहूर अंग्रेजी साहित्यकार विलियम शेक्सपियर द्वारा रचित एक दुखांत नाटक है, जो उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में लिखी थी. यह कहानी दो युवा प्रेमियों पर आधारित है और अंत में उनके झगड़ते हुए परिवारों के समाधान के लिए दोनों मर गए थे. मगर इन दिनों रोमियो शब्द का उत्तर प्रदेश में कुछ और ही अर्थ चलन में है. इसके बावजूद ऐसा नहीं है कि यूपी पुलिस सिर्फ रोमियो के प्यार के बुखार को ही उतार रही है. वह मौके की नजाकत को भांप उसे उसकी जूलिएट से भी मिलवा रही है. गुरुवार की देर शाम सहतवार पुलिस ने लड़के लड़की के परिवार की रजामंदी तथा उपस्थिति में थाना स्थित मन्दिर में शादी करा दिया. उस समय वहां उपस्थित लोगों ने वर वधू को आशिर्वाद भी दिया.

क्षेत्र के ग्राम सभा महराजपुर के लड़के -लड़की का प्यार का ऐसा परवान चढा कि घर वालों को मजबूरी में घुटने टेक थाने मे ही शादी की रस्म पूरी करानी पड़ी. बताया जा रहा है कि महाराजपुर निवासी स्व. जगेश्वर राम की बेटी निशा की गांव के ही अवध बिहारी राम के बेटे काशीराम के साथ आंखें चार हो गयी. देखते ही देखते दोनों का प्यार का परवान ऊपर चढ़ने लगा और एक दिन दोनों एक दूसरे से शादी करने का निर्णय लेकर 27 मार्च को घर से भाग निकले.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

निशा की मां चन्द्रावती देवी ने 29 मार्च को सहतवार थाने में नामजद तहरीर दी कि काशीराम उनकी बेटी निशा को लेकर फरार हो गया है. सहतवार पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़का -लड़की दोनों को बरामद कर लिया. पूछताछ करने पर दोनों शादी करने के लिए अड़ गए. दोनो बालिग थे. अन्तत: पुलिस मजबूर होकर लड़का-लड़की के घर वालों को बुलाकर उनकी रजामंदी के पश्चात थाने में ही शादी रचा दी.