खामियां मिलने पर भुगतान में कटौती करने का निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीडीओ ने किया परियोजनाओं का निरीक्षण, बीडीओ व कार्य प्रभारी का मांगा स्पष्टीकरण

बलिया। सीडीओ संतोष कुमार ने विधान मण्डल क्षेत्र विकास निधि योजनान्तर्गत बनी तीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. तीनों में खामियां मिलीं. मानक के विपरीत कार्य मिला. सीडीओ ने भुगतान में कटौती के साथ बीडीओ व सम्बन्धित कार्य प्रभारी जेई आरईएस नजीब खां से स्पष्टीकरण तलब किया.

बुधवार को सीडीओ ने रेवती-दतहॉ मार्ग से परसिया तक इण्टरलाकिंग कार्य का निरीक्षण किया. पाया कि स्वीकृत पैसे के सापेक्ष अभी भी कार्य अधूरा है. कार्य की गुणवत्ता भी खराब मिलीं. प्रयोग किया मसाला खराब तो था ही, नियम के विपरीत खड़ंजा भी उखाड़ दिया गया था. इसके लिए बीडीओ से स्पष्टीकरण तलब किया. इसमें दोषी के खिलाफ कार्रवाई का भी निर्देश दिया. ग्रामसभा परसिया में खरिका रेवती मुख्य मार्ग से गुलाब बिन्द के घर तक इण्टरलाकिंग कार्य के निरीक्षण में खामियां मिलीं. यह कार्य भी मानक के अनुसार नहीं मिला. सीडीओ ने कमजोर पेवर्स ब्लाक ईंट के प्रयोग पर सामग्री मद में 5 प्रतिशत की कटौती करने का आदेश दिया. बीडीओ एवं सम्बन्धित कार्य प्रभारी तथा अवर अभियन्ता का स्पष्टीकरण भी मांगा है.

रेवती-बैरिया मार्ग से मून छपरा अशोक पाण्डेय के घर होकर प्रा0पा0 तक इण्टरलाकिंग कार्य को देखा तो यहां भी वही हाल मिला. एक स्थान पर मार्ग को उखाड़ा तो नीचे लीन कंक्रीट नहीं पायी गयी. खड़ंजे पर ही मिट्टी बालू डालकर काम करा दिया गया. स्ट्रेंथ काफी कम मिली. इस मार्ग पर लीन कंक्रीट का भुगतान नहीं करने का आदेश दिया. कमजोर पेवर ब्लाक प्रयुक्त करने पर पेवर ब्लाक के भुगतान में 10 प्रतिशत की कटौती करने को कहा.