वह ऊष्मा है, ऊर्जा है, प्रकृति है, पृथ्वी है, क्योंकि वही तो आधी दुनिया, पूरी स्त्री है

महिलाओं के मुद्दों पर गहराई से विचार करने की जरूरत: सुनीता 

बापू भवन में सांस्कृतिक संध्या का हुआ भव्य आयोजन 

इस साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च बुधवार को मनाया जाएगा

बलिया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को ‘अपरिमिता‘ साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान बलिया के तत्वावधान में एक भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. नगर के बापू भवन में आयोजित इस समारोह की मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार द्वारा पुरस्कृत रतसर की युवा ग्राम प्रधान स्मृति सिंह तथा विशिष्ट अतिथि गुलाब देवी बालिका महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.विभा मालवीय ने अपने-अपने प्रेरणादायक तथा सारगर्भित उद्बोधनों के द्वारा आयोजन की सार्थकता को रेखांकित किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अतिथि द्वय ने अपरिमिता की सचिव गायिका सुनीता पाठक की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके इस प्रयास को सराहा. इससे पहले दीप प्रज्जवलन, माल्यार्पण तथा वाणी वंदना के साथ समारोह का शुभारम्भ हुआ. तत्पश्चात उदीयभान लोक गायक सोनू लाल यादव ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. संस्था की सचिव सुनीता पाठक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सिर्फ ऐसे अवसरों पर ही नहीं, हर दिन, हर क्षण महिलाओं से जुडे़ मुद्दों पर गहराई से विचार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अब नारी अबला नहीं रही, यदि उसे सही अवसर, प्रोत्साहन तथा संरक्षण दिया जाय तो वह अपने अंदर छिपी हुए प्रतिभा के बलबूते किसी भी क्षेत्र में करामात कर सकती है.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आईडबल्यूडी को अंतरराष्ट्रीय क्रियाशील महिला दिवस या महिलाओं के अधिकार और अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए संयुक्त बुतपरस्त दिवस भी कहा जाता है, जो समाज में महिलाओं के योगदान और उपलब्धियों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिये देश के विभिन्न क्षेत्रों में पूरे विश्व भर में 8 मार्च को हर वर्ष मनाया जाता है

इस अवसर पर जनपद के सुपरिचित गायक विक्की पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्र, बंटी वर्मा के मधुर गायन के अलावा दिवाकर यादव, अनन्या पाण्डेय, रितू अग्रहरि, सोनू साहनी, अध्ययन अग्रहरि आदि ने अपनी-अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों को मुग्ध कर दिया. राज श्री पब्लिक स्कूल के अमन पासवान, बिक्की यादव, आनंद मोहन दुबे, आयुष सिंह, अनूप पाठक ने कराटे की कला का मुजाहिरा किया. कार्यक्रम के मध्य में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट मुकाम हासिल करने वाली डॉ.विभा मालवीय, महिला थानाध्यक्ष संध्या सिंह, कनक चक्रधर, समाजसेवी नंदनी तिवारी, अनिता शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

इस मौके पर जनपद के प्रतिष्ठित शिक्षाविदों, साहित्यकारों, रंग कर्मियों, कलाकारों, पत्रकारों के अलावा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं तथा महिलायें उपस्थित रही. कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ.जनार्दन राय, डॉ.भोला प्रसाद आग्नेय, विवेकानंद सिंह, अशोक जी पत्रकार, डॉ.जनार्दन भारती, विष्णु मालवीय, शशिप्रेमदेव, धनजी पाण्डेय आदि का योगदान सराहनीय रहा. अध्यक्षता तथा आभार प्रदर्शन डॉ.जनार्दन राय तथा संचालन सुरभि सिंह ने किया.