बैरिया – रात अभी बाकी है, बात अभी बाकी है

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

363 बैरिया विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने के बाद बस यही रात अंतिम और यही रात बाकी है. इस अंतिम समय को सकारात्मक बनाने के लिए प्रत्याशी और उनके निकट के कार्यकर्ता सहयोगी जी जान से भागम भाग में लगे हैं. रूठों को मनाने और नई कड़िया जोड़ने की आपाधापी मची हुई है. पार्टियों द्वारा स्थापित किए गए चुनाव कार्यालयों पर बूथ एजेंटों को सहेजने और उनके यहां वोटर लिस्ट पहुंचाने, एजेंट का फॉर्म पहुंचाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है.

इस बार का विधानसभा चुनाव बैरिया विधानसभा के लिए खास होने जा रहा है. अंतिम दौर तक मतदाताओं की खामोशी, यहां के चुनावी समर में भोजपुरी में प्रचलित शब्द मैं कहे तो “गंउजिया” गया है. यहां “बहुकोणीय”लड़ाई की परिस्थिति महसूस की जा रही है. इस चुनावी समर में जनसंपर्क व प्रचार के लिए सबसे कम समय भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्रनाथ सिंह व निर्दलीय प्रत्याशी आशनि सिंह को मिला, लेकिन इस कम समय में ही यह लोग काफी महत्वपूर्ण जन समर्थन पा रहे हैं.

इस विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने संगठन से जुड़े सुरेंद्रनाथ सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. सुरेंद्रनाथ सिंह बैरिया विधानसभा क्षेत्र में एक फायर ब्रांड नेता के रूप जाने जाते है. यह हमेशा ही जनसमस्याओं को लेकर होने वाले आंदोलनों में अहम किरदार रहे हैं.  समाजवादी पार्टी ने यहां के विधायक जयप्रकाश अंचल को प्रत्याशी बनाया है. जनसम्पर्क का सबसे ज्यादा समय इन्हीं को मिला है. बैरिया विधानसभा सभा क्षेत्र में अपने द्वारा कराये गये विकास कार्यों को अभूतपूर्व कह कर यह मैदान मे ताल ठोके हैं.

बहुजन समाज पार्टी ने शिक्षक जवाहर प्रसाद वर्मा को अपने प्रत्याशी के तौर पर उतारा है. वहीँ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप मे उतरी आशनि सिंह ने आधी आबादी को आकर्षित कर तथा मायके से लेकर ससुराल तक के महत्वपूर्ण राजनीतिक पृष्ठभूमि के चलते यहां के समीकरणबाजों व आकलनकर्ताओं की अक्ल चकरा कर रख दी है. भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य, स्टार प्रचारक मनोज तिवारी, मनोज सिन्हा, साध्वी निरंजन ज्योति, राधामोहन सिंह ने यहां सभा की. वहीँ समाजवादी पार्टी से स्वयं मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव प्रचार में आये. बहुजन समाज पार्टी से अफजाल अंसारी ने कैम्पेनिंग की. वहीँ निर्दलीय प्रत्याशी आशनि सिंह अपने खुद के बूते तथा अपने रोड शो में जन बल प्रदर्शित कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. एक और निर्दलीय प्रत्याशी मनोज सिंह ने यहां अभिनेता तुषार कपूर व अभिनेत्री अमीषा पटेल को बुलाया. कुल मिलाकर अब मतदान के लिए कुछ ही घण्टे शेष बचे है. प्रत्याशियों, समर्थकों मे तूफानी तेजी आई है.