हार्टमनपुर में भव्य विदाई समारोह का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गाजीपुर। हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमन पुर में एक भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस विदाई समारोह में कक्षा 11 के छात्र छात्राओं के द्वारा अश्रु पूरित नयनों से कक्षा 12 के सभी छात्र छात्राओं को शुभकामना के साथ भावभीनी विदाई दी गयी. विदाई समारोह में कक्षा ग्यारह की छात्राओं ने बहुत ही मार्मिक विदाई गीत प्रस्तुत कर सभी छात्र छात्राओं एवं सभी गुरुजनों की आंखों को नम कर दिया.

इस मौके पर कक्षा बारह के छात्र छात्राओं ने मंच से अपने अनुभव को बखूबी व्यक्त किया. सभी ने अपने प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर एवं सभी शिक्षकों से मिले ज्ञान अनुशासन प्यार एवम संस्कार को व्यक्त किया. अपने संबोधन में शिक्षक प्रभाकरमणि त्रिपाठी ने कहा की यह तो सृष्टि का नियम है, जो आता है वह जाता है. सच में यह दिन हमें बहुत ही कष्ट देता है, क्योंकि इस दिन हमसे हम सभी के प्रिय सभी छात्र विदा लेते हैं. हम सभी शिक्षकों सभी बच्चों को अनुशासित एवं शिक्षित बनाने की पूरी कोशिश की है और आशा करते हैं कि आप सभी यहां से बाहर निकल कर हम सभी गुरुजनों का इस विद्यालय का नाम अवश्य रोशन करेंगे. आपने दो पंक्ति में चंदन है इस देश की माटी, तपोभूमि हर ग्राम है, हर बाला देवी की प्रतिमां बच्चा बच्चा राम है, कै साथ अपनी शुभकामनाएं दी.

विदाई समारोह में अपने आशीर्वचन में प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर ने कहा की विद्यालय एक बाग की तरह है, जिसमें सभी गुरुजन माली की तरह है और सभी छात्र छात्राएं विभिन्न रूपों के पुष्प की तरह हैं. हम सभी ने अपनी मेहनत से आप सभी को अनुशासन रूपी जल शिक्षा रूपी खाद एवं प्यार व स्नेह की छत्र छाया में वर्षों की मेहनत से तैयार किया है. जब आप सब यहां से बाहर जाकर कुछ अच्छा कार्य करेगें तो निश्चित रूप से हम लोगों को कितनी खुशी मिलेगी, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. एक दार्शनिक के अंदाज में फादर पी विक्टर ने जब छात्र छात्राओं से कहा की जब आप खुश रहते हैं तो आपकी जिंदगी बेहतर है, लेकिन जब आपसे लोग खुश रहते है तो आपकी जिंदगी बेहतरीन होती है. अगर कभी हम सभी में से किसी ने आपको डांटने का काम किया है तो उसके पीछे आपके प्रति गुरुजन का स्नेह एवं आपके भविष्य कि चिंता के अलावा और कोई मंशा नही थी.

अंत मे फादर विक्टर ने कक्षा बारह के सभी छात्र छात्राओं से कहा की आपमें अच्छाइयों के साथ कोई न कोई बुराई भी अवश्य है. आप सभी अपने दिल पर हाथ रखकर अपनी एक बुराई को कागज पर लिख कर मुझे दें. सभी छात्र छात्राओं ने कागज पर लिख कर फादर को दिया, जिसे सबके सामने फादर ने अग्नि के हवाले करा दिया. अन्त में फादर पी विक्टर ने सभी को अपना आशीर्वाद एवम अपनी शुभकामनाएं व्यक्त  की. कार्यक्रम के अंत में फादर पी विक्टर ने सभी को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए शपथ दिलाई और विश्वास व्यक्त किया कि अपने आस पास के लोगों को भी मतदान के लिए अवश्य प्रेरित करने का कार्य करेंगे.

इस मौके पर अनिल मिश्रा, उदय कुमार, अजय कुमार, राजकुमार, अजीत कुमार, प्रेम कुमार, सीडी जान, श्री राम, सत्येन्द्र पाण्डेय, दिनेश पाठक, सत्यप्रकाश, महात्मा प्रसाद, अरविन्द भारती, राकेश जोसफ, शुभनरायण यादव, राजेश कुशवाहा,ईशरत अतिया, स्वर्ण लता, फादर विमलन, विरेन्द्र यादव, अरविन्द राय, सिस्टर अंशु, हेलेन ,माया कुशवाहा, संध्या राय, गीता, पुर्णमासी, प्रेम शंकर ,समेत सभी शिक्षक स्टाफ व छात्र छात्राएं उपस्थित रही.