क्या बैरिया वालों से खुन्नस के चलते इंटरसिटी का परिचालन बंद है

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) । 16 दिसंबर से ही 15111 अप व 15112 डाउन छपरा- वाराणसी इंटरसिटी ट्रेन बंद है. तब यह ट्रेन शीतलहर के चलते बंद की गई थी, लेकिन आज तक इसे फिर से चालू नहीं किया गया. इस ट्रेन का परिचालन यहां बंद कर दिया जाना केंद्रीय रेल राज्यमंत्री के बैरिया विधानसभा वासियों के प्रति कोप का हिस्सा माना जाता है.

पिछले साल भी यह ट्रेन रोकी गई थी, तब आरोप लगे थे कि संसदीय चुनाव में बैरिया विधानसभा क्षेत्र से वोट न मिलने का बदला रेल राज्यमंत्री यहां के लोगों के लिए रेल सुविधा में व्यवधान पैदा कर निकाल रहे हैं. इसी तरह से पिछले साल भी एक डीएमयू और एक इंटरसिटी ट्रेन जो छपरा-वाराणसी के बीच चलती थी, रोक दी गई. तब तत्कालीन समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव राधेश्याम यादव ने बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर चार बार धरना अनशन प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करते हुए बकुल्हा से वाराणसी डीआरएम ऑफिस तक साइकिल यात्रा करके जुलूस लेकर गए. डीआरएम ऑफिस पर धरना प्रदर्शन किए. फिर जाकर वहां अनशन पर बैठे. तब जाकर 19 फरवरी को एक इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया.

यही ट्रेन एक बार फिर 16 दिसंबर 2016 से बंद कर दी गई. बीच-बीच में 16 जनवरी से चालू होने का फिर 16 फरवरी से चालू होने का जिक्र आया. लेकिन यह ट्रेन अभी तक चालू नहीं हुई है. यहां यह गौरतलब है कि 15111 आप इंटरसिटी ट्रेन लगभग 4:00 बजे भोर में छपरा से चलकर 4:20 पर सुरेमनपुर से छूटती है. रसड़ा मऊ के रास्ते वाराणसी सिटी तक 8:45 पर पहुंचने का इसका निर्धारित समय है. यह ट्रेन इस क्षेत्र के विद्यार्थियों, किसानों, रोगियों व वाराणसी जाने वाले लोगों को खूब सुविधा मिलती थी. वाराणसी जाकर एक ही दिन में काम करके लौट आना सुगम था. बलिया कोचिंग कक्षाओं में पढ़ने वाले ग्रामीण अंचलों के छात्र भी इसी ट्रेन से जाते थे. इसका परिचालन बंद हो जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन के चलने से संबंधित बात पूछे जाने पर सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन मास्टर एपी मिश्रा ने बताया कि ट्रेन कब से चलेगी. इसके बारे में हमारे यहां कोई सूचना नहीं है.