इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने शुरू किया बेमियादी अनशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अब कुलपति को हटाने की कर रहे मांग

आत्मदाह करने वाले छात्र की हालत स्थिर

विवि में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

इलाहाबाद। ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा कराने सहित सभी मांगों को मान लेने के बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र बेमियादी अनशन पर बैठ गए हैं. अब छात्र कुलपति को हटाने की मांग कर रहे हैं. इसकी वजह से परिसर में तनाव है.

छात्रसंघ उपाध्यक्ष समेत सात छात्र अनशन में शामिल हैं. ये छात्र हैं छात्रसंघ उपाध्यक्ष आदिल हमजा, अनुभव उपाध्याय, नीरज प्रताप सिंह, जीतेन्द्र बिंद, अनुज, आशुतोष पाठक और अनुभव सिंह. छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा का कहना है कि एक छात्र के आत्मदाह करने तथा परिसर में अनियमितता के लिए कुलपति जिम्मेदार हैं. इसलिए कुलपति को वापस बुलाने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

छात्रों के इस नई मांग से प्रशासन भी हैरान है. कानून व्यवस्था बनी रहे इसलिए विवि परिसर में भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है.  उधर कुलपति रतन लाल हांगलु का कहना है कि कुछ लोग ही हैं जो आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन में शामिल ज्यादातर बाहरी हैं. मेरे हिसाब से विवि ठीक से चल रहा है. छात्रों की मांगें मान ली गईं हैं, इसलिए आंदोलन का कोई औचित्य नहीं है.

उधर आत्मदाह करने वाले छात्र जाबिर रजा की हालत स्थिर है. उसका इलाज दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में चल रहा है. सोमवार को जाबिर को आईसीयू से बाहर निकाल लिया गया. डॉक्टर का कहना है कि अगले दस दिन तक डाक्टरों की कड़ी निगरानी रहेगी.