पुरुषोत्तमपट्टी में दो दर्जन झोपड़ियां जल कर राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर (बलिया)। तहसील क्षेत्र के पुरुषोत्तम पट्टी गांव में गुरुवार को बिजली की चिंगारी से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिसकी चपेट में आकर दो दर्जन झोपड़ियों सहित उन में पड़े हजारों रुपए की मालियत के समान जलकर नष्ट हो गए. सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची, जिससे अग्नि पीड़ितों सहित गांव वालों में आक्रोश व्याप्त हैं.

गांव के पश्चिम तरफ झोपड़ पट्टी था, जिसके ऊपर से बिजली का तार गुजरता है. गुरुवार को करीब 2:00 बजे नीम के पेड़ की टहनी से तारों की रगड़ से निकली चिंगारी एक झोपड़ी के ऊपर गिर गई, जिससे उसमें आग पकड़ लिया. आग लगते ही मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. उनके शोर पर गांव के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच आग को बुझाने लगे.

 

बावजूद इसके आग अन्य झोपड़ियों तक पहुंच विकराल रूप धारण कर लिया, जिसकी चपेट में आकर सभी झोपड़ियां धूं धूं कर जलने लगी. करीब एक घंटा के प्रयास के बाद ग्रामीणों ने आग पर किसी प्रकार काबू पा लिया, तब तक लल्लन, गिरिजा, मुन्नी, बनारसी, काशीनाथ, वीर बहादुर, देवेंद्र, राम अशीष,  रमेश, रामनिवास, सूरज, बड़क, सत्तार, कुर्बान, गफार, कमलेश, जीतेद्र, मुकेश आदि की झोपड़ियों सहित उनमे पड़ी साइकिलें, बिस्तर, अनाज, भूसा, चारा मशीन आदि सामान जल कर नष्ट हो गया. इस दौरान दिवाकर, रमेश मुनि व राम अशीष के लड़कियों के दहेज का कुछ सामान भी आग की भेंट चढ़ गया.