बंसल हत्याकांड के विरोध में बंद रहे बलिया के नर्सिंग होम

बलिया। इलाहाबाद के आर्थोसर्जन डाॅ. एके बंसल की हत्या के बाद हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के प्रति वहां की पुलिस द्वारा बरती जा रही उदासीनता के विरोध में सोमवार को आयोजित प्रदेशव्यापी हड़ताल के क्रम में जिले के सभी नर्सिंगहोमों की ओपीडी ठप रही. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व उप्र नर्सिंगहोम एसोसिएशन के बैनर तले किए गए प्रदर्शन के अंतर्गत चिकित्सकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही शासन-प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर इस मसले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो इसके विरोध में आंदोलन और तेज किया जाएगा.

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अंतर्गत नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने ओपीडी में शाम पांच बजे तक मरीजों की जांच नहीं की. इससे दूर-दराज से आए मरीजों व उनके परिजनों को काफी परेशानी हुई. वे इधर-उधर भटकते नजर आए. ऐसे में जिला अस्पताल में भी मरीजों का दबाव काफी बढ़ गया. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व उप्र नर्सिंग होम एसोसिएशन की आईएमए कार्यालय पर हुई संयुक्त मीटिंग में शासन-प्रशासन से मांग की गई कि चिकित्सकों को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाय.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चिकित्सकों ने बंसल हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा की.  कहा कि डाॅक्टरों पर लगातार हो रहे हमले की रोकथाम के लिए पुलिस प्रशासन को ठोस कदम उठाने होंगे. मीटिंग में यह निर्णय हुआ कि नर्सिंग होम के चिकित्सक प्रतीकात्मक विरोध के तौर पर 17 जनवरी को काली पट्टी बांध कर कार्य करें. बैठक में डॉ. पीके सिंह गहलोत, डॉ. जीसी उपाध्याय, डॉ. अमिता सिंह, डॉ. विनोद सिंह,  डॉ. जेपी सिंह, डॉ. संतोष कुमार, डॉ. ज्योत्सना सिंह, डॉ. शशि कला सिंह, डॉ. जी प्रसाद, डॉ. जीएस पाठक आदि मौजूद रहे.