गाजीपुर क्रिकेटर्स के प्रयास से रैन बसेरा की सहूलियत

गाजीपुर। बढ़ती ठंड का सबसे ज्यादा असर यात्रियों और गरीबों पर पड़ रहा है. इसी कड़कडाती ठंड से राहत देने के उद्देश्य से गाजीपुर के सामाजिक संस्‍था गाजीपुर क्रिकेटर्स के प्रयासों से लगातार 12वें साल रैन बसेरा बनाया गया है, जिसमें तमाम रेल यात्री और गरीब असहाय लोग जाकर ठंड से राहत पा रहे हैं. सर्दी के बढ़ते प्रकोप से बचाने वाली यह सुविधा यात्रियों को खूब रास आती है. गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के परिसर में स्थानीय लोगों तथा समाजसेवियों के प्रयासों से रैन बसेरा का आयोजन किया जा रहा है.

इसका शुभारम्‍भ रविवार को समाजसेवी विवेक कुमार सिंह शम्‍मी के हाथों हुआ. उन्‍होंने बताया कि नि:शुल्‍क रैन बसेरा में उन यात्रियों को ठंड से राहत मिलेगी, जिन्हे अपनी रेलगाड़ियों का इन्तजार करना है. साथ इस सुविधा का लाभ गरीब और असहाय लोग भी उठा सकते हैं. आयोजक महेश प्रताप सिंह के अनुसार 30 बिस्तर मय रजाई गद्दा, अलाव व आवश्यक दवाइयों से सुसज्जित यह सुविधा उन लोगों को मिलेगी जो मजबूर हैं और उनके पास ठंड से बचने का कोई साधन नहीं है. आयोजकों का दावा है कि रेलवे सहयोग करे या न करे यह सुविधा चन्दा लगाकर ही सही, किन्तु तापमान सामान्य होने तक निरन्तर चलती रहेगी. इस दौरान प्रिंस सिंह, डॉ. केएन सिंह, मोइनुददीन, अमरनाथ तिवारी, विजयशंकर राय, अरविन्‍द सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मानवता की सेवा और कड़कड़ाती ठंड से मजबूर और जरूरतमंद लोगों को राहत देने के मुख्य उद्देश्य से चालू की गई यह सुविधा आम लोगों की नजर में वाकई काबिलेतारीफ है और सुविधा का फायदा लेने वाले यात्री इसे एक तरह से आम लोगो के लिये सर्दी से निजात दिलाने की कड़ी में अच्छा प्रयास मान रहे हैं. जरूरत है इन समाजसेवियों के प्रयास से सरकार तथा रेलवे प्रशासन को सीख लेने की तथा सरकारी तौर पर जनमानस की सुविधा के लिए ऐसे कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की.

Click Here To Open/Close