आरोपी दुकानदार पर दर्ज हो एफआईआर – डीेएम

बलिया। गुरुवार को जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने राशन से जुड़े विभागों के अधिकारियों के पेंच कसे. राशन कार्डों की फीडिंग व सत्यापन कार्य में धीमी प्रगति पर समस्त बीडीओ को भी कड़े निर्देश दिए. बैरिया व मुरली छपरा के बीडीओ को कड़ी फटकार लगायी.

गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सार्वजनिक वितरण प्रणाली, त्रिस्तरीय चेकिंग व्यवस्था सहित कई बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक कर रहे थे. सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया गोदामों से आमद, स्टॉक व निर्गमन नियामानुसार ही हो. त्रिस्तरीय सत्यापन व्यवस्था को भी सही ढ़ंग से संचालित करने का निर्देश दिया. कहा कि अगर किसी दुकान पर कोई लापरवाही सामने आती है तो वहां से पर्यवेक्षणीय अधिकारी पर भी कार्रवाई के लिए सम्बन्धित विभाग को पत्र लिखा जाए.पर्यवेक्षणीय अधिकारी वितरण तिथि के दिन दुकान पर अवश्य रहें.

जिलाधिकारी ने दुकान नियुक्ति के बाबत भी जिला पूर्ति अधिकारी से आवश्यक जानकारी ली. रिक्त दुकानों या नई ग्राम सभाओं में रिक्त दुकानों के आवंटन के लिए 11 नवम्बर को गांवों में खुली बैठक कर प्रस्ताव बनवा दिया जाए. यह भी निर्देश दिया कि अनियमितता मिलने पर अगर किसी दुकान का निलम्बन होता है तो साथ में दुकानदार पर एफआईआर भी कराया जाए. आपूर्ति शाखा प्रवर्तन कार्य में तेजी बनाये रखें. बैठक में आईजीआरएस व तहसील दिवस पर लम्बित मामलों को भी तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया. बैठक में सभी एसडीएम, बीडीओ सहित राशन से जुड़े विभाग मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गोदामों की व्यवस्था में हो सुधार : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ नरेन्द्र तिवारी की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई है. गोदामों पर व्यवस्था में सुधार नहीं होने की दशा में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. दरअसल, गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा के दौरान डीएसओ ने बताया कि मनियर गोदाम पर बिना सप्लाई इन्स्पेक्टर के काउन्टर साईन के ही निकासी कर दी गयी है. इस पर डीएम ने डिप्टी आरएमओ को तलब किया. लेकिन उनके कोर्ट जाने की बात बताने पर वहां से विपणन निरीक्षण से पूछताछ की. निर्देश दिया कि ऐसी लापरवाही सामने आने पर तुरन्त एफआईआर कराएं. साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए खाद्य आयुक्त को पत्र भिजवाएं.

Click Here To Open/Close