सरदार पटेल व इंदिरा गांधी का भावपूर्ण स्मरण

बलिया। सोमवार को जिले भर में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती धूमधाम से मनाई गई. जिला सूचना कार्यालय में भी एक गोष्ठी आयोजित हुई, जिसमें वक्ताओं ने पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व की चर्चा करने के साथ उनके योगदान को याद किया. इसी क्रम में पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का भी भावपूर्ण स्मरण किया गया.

गोष्ठी में मुख्य अतिथि सहायक निदेशक सूचना एके पाण्डेय ने कहा कि देश की एकता को बनाये रखने के लिए पटेल जी ने काम किया. एकता हो तभी देश मजबूत हो सकेगा. बताया कि पटेल जी ने देश के बंटवारे के समय बतौर गृहमंत्री अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये. स्वतंत्रता आन्दोलन में भी उन्होंने अग्रणी भूमिका निभाई. गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी सिकंदर खां ने सरदार पटेल को कौमी एकता का प्रतीक बताया. जेपी पाण्डेय ने कहा कि महापुरुष पटेल के देश के विकास में दिये योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. इस अवसर पर सुदेश्वर अनाम, वरिष्ठ पत्रकार रणविजय सिंह, प्रदीप शुक्ला, विनय कुमार, नरेन्द्र मिश्रा, संजय तिवारी, पंकज राय के अलावा सूचना विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे.

उधर, जिला सूचना कार्यालय में आयोजित गोष्ठी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया गया. सूचना कर्मियों के अलावा मौजूद समाजसेवी व पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धान्जलि अर्पित किया. इस अवसर पर सभी को राष्ट्रीय एकता व अखण्डता बनाये रखने की शपथ दिलायी गयी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सरदार पटेल की जयंती व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर जिलाधिकारी कार्यालय में ‘आतंकवाद विरोधी दिवस‘ मनाया गया. जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने सभी कर्मियों को शपथ दिलाई कि आतंकवाद के खिलाफ किसी भी अभियान में हम साथ रहेंगे. आतंकवाद का खात्मा करके ही रहेंगे. इसके अलावा सभी को राष्ट्रीय एकता व अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने की भी शपथ दिलायी गयी. इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह सहित सभी कलेक्ट्रेट कर्मी मौजूद रहे

Click Here To Open/Close