ईद की खुशियों से जर्रा जर्रा रोशन

बलिया लाइव टीम

बलिया। पाक माह रमजान की समाप्ति पर गुरुवार को जिले भर में ईद का त्योहार अकीदत के साथ मनाया गया. सुबह से ही मुस्लिम बंधुओं में ईद को लेकर उत्साह देखा गया. नियत समय पर मस्जिदों में नमाज अदा की गई. नमाज के वक्त नमाजियों के अलावा समाज के सभी वर्गों का जमावड़ा लगा रहा. नमाज खत्म होते ही लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी. ईद के मद्देनजर प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद रहा. उधर, सिकन्दरपुर में मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद नगर पंचायत सहित पूरे क्षेत्र में ईद के मौके पर नहीं रही बिजली. लोगों ने अंधेरे में मनाया ईद.

IMG-20160707-WA0007
चप्पे चप्पे पर तैनात रहा पुलिस बल

नगर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती तो थी ही, प्रशासनिक अधिकारी भी भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लेते रहे. बहेरी में स्थित ईदगाह पर सुबह 9.30 बजे नमाज अदा की गयी. नमाज के वक्त पूरा ईदगाह नमाजियों से भरा हुआ था. ईदगाह के इर्द-गिर्द मेले जैसा माहौल बना रहा. नमाज समाप्त होते ही जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी नमाजियों को बधाई देने पहुंच गए. इसी क्रम में विशुनीपुर जामा मस्जिद में नमाज अदा की गयी. बड़ी मस्जिद गुदरी बाजार में नमाज अदा की गयी. नमाज समाप्त होते ही मस्जिद के बाहर मेला जैसा दृश्य उत्पन्न हो जा रहा था. विशुनीपुर जामा मस्जिद व बहेरी मस्जिद पर कैबिनेट मंत्री नारद राय,  रामजी गुप्त, चेयरमैन प्रतिनिधि लक्ष्मण गुप्त, कांग्रेस नेता शशिकांत चतुर्वेदी ने मुस्लिम बंधुओं से गले मिलकर बधाई दी. वहीं,जिलाधिकारी राकेश कुमार, एसपी मनोज कुमार झा, एडीएम बच्चालाल मौर्य, एएसपी रामयज्ञ यादव, सदर एसडीएम रामानुज सिंह आदि अधिकारी भी मुस्लिम बंधुओं को ईद की बधाई गले मिलकर दिये.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी मस्जिदों पर नमाज अदा की गई 
क्षेत्र के मोहम्मदपुर उदयपुर आ की जामा मस्जिद के इमाम इमाम हजरत मौलाना हाजी मुहम्मद अजहर हुसैन आशा रफी अलवार सीने अपनी तक़दीर में पैगाम दिया कि इस्लाम धर्म शांत एवं अमन चैन के लिए दुआएं मांगता है और इसके लिए नमाज के समय रोजेदारों ने ऐसी ही दुआएं मांगी बाबूराम के छपरा सवरू बांध नगवा अखार की मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई तथा मुल्क में अमन शांति के लिए दुआएं मांगी गई इस मौके पर सदर फिरोज अंसारी अफसर अली मोहम्मद अली भोला खा समी उल्लाह अंसारी हाफिज फिरोज हाफिज इमरान आदि मौजूद रहे. नमाज के समय सभी मस्जिदों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे दुबहर के थाना अध्यक्ष अतुल राय भानु प्रताप सिंह सत्य प्रकाश यादव राम अवधेश राय द्वारिका प्रसाद चौधरी आज पुलिस उपनिरीक्षक चक्रमण करते रहे तथा हर स्थिति पर पैनी नजर रखी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

IMG-20160707-WA0005

एक दूसरे के गले मिल दिए मुबारकबाद

रसड़ा नगर सहित ग्रामीण अंचलो में सुरक्षा ब्यवस्था के बीच ईद की नमाज अदा की गयी. नगर में पुरानी मस्जिद हज्जिन मस्जिद मदधु मुहल्ला मस्जिद ईदगाह मस्जिद मुन्सफी मस्जिद के अलावा कोटवारी बस्तौरा नागपुर आमहर जाम कंसो पटना सरायभारती कोप कुरेम सहित दर्जनों गांवो में हर्षोल्लास के साथ ईद मनायी गयी. एक दूसरे से गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद दिया. मुसलामानों के साथ साथ हिन्दुओं ने भी मुबारकबाद देने के साथ साथ एक दूसरे के घर जाकर सेवइयां खाकर भाईचारा का मिसाल पेश किया. विधायक उमाशंकर सिंह, नपा अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी, राजेश कुमार जायसवाल आदि लोग भी गले मिल कर एक दूसरे को मुबारकवाद दी.