जिलाधिकारी ने छात्राओं को बताया मतदान का महत्व

बलिया। गुरुवार को उदित नारायण महाविद्यालय पिण्डारी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने छात्राओं को मतदाता बनने व मतदान करने के प्रति जागरूक करते हुए छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व को समझाया. साथ ही सभी से इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा.

ऋषभ बालिका महाविद्यालय पिंडारी में बुजुर्ग मतदाता को सम्मानित करते जिला अधिकारी गोविंद राजू एनएस एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राकेश सिंह
ऋषभ बालिका महाविद्यालय पिंडारी में बुजुर्ग मतदाता को सम्मानित करते जिला अधिकारी गोविंद राजू एनएस एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राकेश सिंह

जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी चुनाव में मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत से ऊपर करना है. इसके लिए जरूरी है कि सभी पात्रों का नाम मतदाता सूची में हो और मतदान के दिन बूथ तक जाएं. अपील किया कि अभी भी जो पात्र छूट गये हों, 31 अक्टूबर तक फार्म-6 भरकर अपना नाम जोड़वा लें. बताया कि पश्चिमी क्षेत्रों की अपेक्षा पूर्वी क्षेत्र में जागरूकता के अभाव के कारण मतदान प्रतिशत कम रहा है, लिहाजा ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. ग्राम स्तर की कर्मचारी जैसे आशा, आंगनबाड़ी भी घर-घर मतदान के बारे में बताएं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस अवसर पर मतदाता जागरूकता पर आधारित निबन्ध व पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया. कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिभा निखरती है. कार्यक्रम में बीईओ बेलहरी, विद्यालय परिवार मौजूद रहा.