ददरी मेला व कतकी नहान को देंगे ऐतिहासिक स्वरूप – डीएम

बलिया। ददरी मेला व कार्तिक पूर्णिमा स्नान व्यवस्था के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों संग शहर के गणमान्य लोगों ने भी अपने जरूरी सुझाव दिए.

इसे भी पढ़ें – ददरी मेला लापरवाही हुई तो हादसा के जिम्मेदार जेल जाएंगे : एसपी

जिलाधिकारी ने कहा कि मेले को जितना बेहतर हो सके, बनाया जाएगा. इसके लिए जरूरत पड़ने पर शासन को भी प्रपोजल भेजा जाएगा. बैठक में सबसे पहले शहर के गणमान्य लोगों ने अपने सुझाव दिए. डीएम ने कहा, इस ऐतिहासिक मेले को बेहतर स्वरूप देने के लिए हरसम्भव प्रयास होगा. डीएम ने कहा कि ददरी मेले के समय लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जाए. इसके लिए कैम्प लगाकर मतदाता जागरूकता सम्बन्धी बातों को बताया जाए. निर्वाचन कार्यालय के अलावा नगरपालिका को भी इसके सम्बन्ध में निर्देश दिए

इसे भी पढ़ें – ददरी मेला सौ सवा सौ बसें व पांच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मेले में सुरक्षा का विषेश ध्यान रहेगा. हम सबकी नजर मेले पर बनी रहेगी. व्यवस्था के सम्बन्ध में बताया कि मेले के समय बिजली अनवरत मिलेगी, इसके लिए एमडी से बात किया जाएगा. नगरपालिका व जल निगम के अधिकारी को पेयजल की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया. मेले में ‘खोया-पाया केंद्र‘ भी बने ताकि बच्चों के खाने पर आसानी से मिल जाएं. मेले में मेडिकल टीम भी सक्रिय रहेगी.

जिलाधिकारी ने विषेश निर्देश दिया कि बैरिकेडिंग ऐसी हो कि लोग बिना किसी से पूछे स्नान के लिए सुरक्षित जगह पर पहुंच जाए. लोनिवि के अधिकारी को निर्देश दिया कि बालू में लगायी जाने वाली चकरप्लेट बेहतर तरीके से लगायी जाए. सभी चकरप्लेट लॉक रहे, ताकि बराबर बनी रहे. प्रयास हो कि मेले से पहले पीपा पुल बन जाए. जिलाधिकारी ने कहा कि रविवार को मेला स्थल का स्थलीय निरीक्षण होगा. उस दिन सभी सम्बन्धित अधिकारी रहेंगे. शहर के गणमान्य लोग भी आ सकते हैं. नपा व पुलिस मिलकर जरूरी जगहों पर वॉच टॉवर बना ले.