दादर डिग्री कॉलेज में छात्रों ने काटा बवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर ( बलिया)। श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दादर आश्रम, सिकंदरपुर में हो रहे छात्रसंघ चुनाव से पहले ही गुरुवार को दर्जनों छात्र नेता व उनके समर्थकों ने कॉलेज परिसर में पहुंच जमकर हंगामा किया.

dadar-degree-college_3

इसके चलते वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी. छात्र नेता व उनके समर्थक विद्यालय के प्राचार्य शिवबहादुर सिंह से छात्र संघ चुनाव निरस्त करने की मांग करने लगे. बात नहीं मानने पर कॉलेज परिसर में जमकर तोड़फोड़ करने के साथ ही कुर्सी व बेंच में आग भी लगा दिए. थोड़ी देर में सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी श्यामदेव ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया एवं प्राचार्य से जानकारी प्राप्त किया.

dadar-degree-college_1

छात्र संघ चुनाव में इस बार विद्यालय प्रशासन ने प्रत्याशियों की सूची फोटो सहित प्रकाशित कर दिया था, जिससे कुछ छात्र नेता नाराज थे. वह अपनी जगह पर दूसरे छात्र का मार्कशीट व फोटो लगाकर चुनाव लड़ रहे थे. इस बात को महाविद्यालय प्रशासन ने इस बार गंभीरता से लिया और फोटो सहित चुनाव लड़ रहे छात्र नेताओं का प्रकाशन सूची विद्यालय गेट पर चस्पा कर दिया. इसके बाद सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसी वजह से नाराज गुरुवार को छात्र नेता व उनके समर्थक कॉलेज में पहुंच प्राचार्य विजय बहादुर सिंह से चुनाव निरस्त करने की मांग करने लगे. वही नहीं मानने पर विद्यालय कैंपस में एक जगह एकत्रित कर रखे गए कुर्सी और मेज मैं पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दिए.

साथ ही ऑफिस में रखे कुर्सी व मेज को भी क्षतिग्रस्त कर दिए. बाद में पहुंचे क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर श्यामदेव के साथ खेजुरी, सिकंदरपुर व पकड़ी थाने की फोर्स ने विद्यालय पहुंच शांति व्यवस्था बहाल किया. हालांकि  छात्र नेता आग लगाने के बाद पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से खिसक लिए. बाद में चुनाव अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव की तहरीर पर आधा दर्जन नामजद व दर्जन भर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया गया.