शिक्षा प्रेरकों पर लखनऊ में लाठीचार्ज की सर्वत्र निंदा

बलिया। बकाया मानदेय मांग रहे शिक्षा प्रेरकों पर लखनऊ में हुए लाठीचार्ज की सर्वत्र निंदा की जा रही है. लाठीचार्ज में बलिया से गए आधा दर्जन प्रेरक घायल हुए हैं, जिसमें प्रेरक संघ के जिलाध्यक्ष अमरजीत सिंह व सीयर विकासखंड के इब्राहिमपट्टी लोक शिक्षा केंद्र की प्रेरक अनीता देवी की हालत गंभीर है.

उनका इलाज लखनऊ मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में चल रहा है. लखनऊ प्रदर्शन से लौटने के बाद प्रेरकों ने मंगलवार को प्रेरक संघ के अध्यक्ष अजीत कुमार पाठक के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर प्रदेश सरकार के पशुधन विकास मंत्री मोहम्मद रिजवी से मुलाकात कर लाठीचार्ज पर विरोध जताया. श्री पाठक ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद रिजवी को बताया कि एक तरफ सरकार प्रेरकों को दो वर्षों से उनका मानदेय नहीं दे रही है, दूसरी तरफ मानदेय मांगने लखनऊ पहुंचने पर प्रेरकों पर पुलिस से लाठी चार्ज करवा रही है. इसमें 90 प्रेरक घायल हुए हैं. बलिया के अन्य घायल प्रेरकों में  मंजू यादव व श्रीराम यादव, चिलकहर की मंगरोली के प्रेरक राजेश सिंह यादव, हनुमानगंज के नसीराबाद के प्रेरक गोपाल जी प्रसाद, चिलकहर के पियरिया के प्रेरक मनोज राम के नाम शामिल हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ब्लॉक समन्वयक कृष्ण कांत पाठक ने प्रेरकों पर पुलिस लाठीचार्ज की निंदा करते हुए राज्य सरकार से मांग किया है कि प्रेरकों के समस्त अवशेषों का भुगतान दीपावली से पूर्व एकमुश्त कर दिया जाए. बलिया स्टेशन पर पहुंचने पर आपात बैठक कर लाठीचार्ज की निंदा की है. प्रेरक संघ के अध्यक्ष अजीत कुमार पाठक ने कहा है कि अपने हक की लड़ाई लड़ रहे प्रेरकों को लाठीचार्ज के बल पर नहीं दबाया जा सकता. इस संबंध में रणनीति तैयार की जाएगी. बैठक में प्रेरक कल्याण समिति के महामंत्री के अलावे इंद्रदेव सिंह, अविनाश कुमार मंडल, वैभव प्रकाश, बृजेश यादव, नंदलाल, कन्हैयालाल, राकेश कुमार, प्रशांत कुमार, शिव शंकर शामिल रहे. संचालन संगठन के मंत्री खुशहाल राम ने किया.

Click Here To Open/Close