टीकाकरण के सात घंटे बाद ही बच्चे की मौत से खौफ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। दोकटी थाना क्षेत्र के भुसौला गांव में टीकाकरण के सात घंटे बाद ही एक अबोध बालक की मौत हो गई. टीकाकरण शिविर में जिन-जिन बच्चों को टीका लगा था, उनके परिजन इसके चलते परेशान हो गए. तीन अभिभावक तो उपचार के लिए अपने बच्चों को लेकर बलिया चले गए.

ग्राम पंचायत बहुआरा के प्राथमिक विद्यालय भुसौला प्रांगण में मंगलवार को एएनएम पुंद्रिका राय, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री की मौजूदगी में खसरा व मस्तिष्क ज्वर टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान दर्जनों बच्चों का टीकाकरण हुआ. टीकाकरण के बाद कुछ बच्चों की तबीयत खराब होने लगी. सात घंटे बाद प्रभुनाथ यादव के एक वर्षीय पुत्र कृष्णा की हालत पूरी तरह बिगड़ गई. रात किसी तरह गुजरी, बुधवार को तड़के परिवार के लोग कृष्णा को लेकर सीएचसी सोनबरसा जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. करवा चौथ के दिन इकलौते पुत्र की मौत से दहाड़े मार कर रो रही कृष्णा की मां प्रिया देवी टीकाकरण को ही मौत की वजह मान रही है. रोते-रोते प्रिया की हालत खराब हो गई है. उधर, टीकाकरण के बाद विश्वंभर तिवारी व जानकी देवी के 20 दिन के पुत्र अंशू की तबीयत खराब हो गई. उसे परिवार के लोग बलिया के एक निजी नर्सिंग होम में पहुंचाए, जहां उसका उपचार चला. इसी तरह राजू व अनीता की तीन वर्षीय पुत्री रोशनी, लालबाबू व शीला की 14 माह की पुत्री सलोनी, करण व पूजा की एक वर्षीय पुत्री शिवानी, मनोज व मंजू का एक वर्षीय पुत्र आदित्य की तबीयत भी खराब हो गई. इनके परिजन बच्चों को लेकर उपचार के लिए पीएचसी मुरलीछपरा पहुंचे, लेकिन वहां कोई भी चिकित्सक नहीं था. इसके चलते इन बच्चों का उपचार निजी चिकित्सकों के यहां चल रहा है.