धूमधाम से मनी गांधी जी व शास्त्री जी की जयन्ती

बलिया। जिले में गांधी जी और शास्त्री जी की जयन्ती धूमधाम से मनायी गयी. समस्त सरकारी व गैर सरकारी भवनों पर झण्डारोहण हुआ और विभिन्न तरह के आयोजन किये गये.

gandhi_jayanti_1

इसे भी पढ़ें – गांधी व शास्त्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने ध्वजारोहण किया. जिलाधिकारी न्यायालय में गांधी जी व शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण के बाद रामधुन का गायन हुआ. इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने सबसे गांधी जी व शास्त्री जी के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया. कहा कि गांधी जी ने सत्य व अहिंसा के रास्ते पर चलना सिखाया, वहीं शास्त्री जी की हरित क्रान्ति की ही देन है कि रिकार्ड खाद्यान्न उत्पादन बढ़ा और हम सब अनाज के मामले में आत्मनिर्भर हुए. उन्होंने जय जवान जय किसान का नारा दिया जिससे सीमा पर जवानों का और खेत में किसानों का मनोबल बढ़ा. जिलाधिकारी ने कहा कि गांधी जी का व्यक्तित्व ऐसा था कि वे पूरे विश्व में प्रचलित महापुरूष थे. उनके आदर्शों का आत्मसात करने की जरूरत पर बल दिया. इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल, सीआरओ बी राम, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह, सेनानी रामविचार पाण्डेय, राधिका मिश्रा सहित समस्त कलेक्ट्रेट कर्मी मौजूद रहे. संचालन अश्विनी तिवारी ने किया.

इसे भी पढ़ें – केक काट कर मनाया गांधी का बर्थ डे

महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर ध्वजारोहण व माल्यार्पण के बाद जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण किया. उनके साथ एडीएम, सीआरओ व सिटी मजिस्ट्रेट ने भी पौधे लगाये. जिलाधिकारी ने डीएफओ ने जिले में हुए पौधरोपण व उनके सुरक्षा उपाय के बाबत पूछताछ की. कहा कि अब तक के अभियान में जितने पौधे लगे है उसमें अधिक से अधिक से पौधे बड़े हो जाए, इसका विशेष ध्यान रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान

गांधी जयन्ती के अवसर पर वीर लोरिक स्टेडियम में पदचलन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने जूनियर व सीनियर वर्ग के प्रतिभागियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने सभी खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए जीवन में आगे बढ़ने की कामना की. कहा कि बौद्धिक विकास का सबसे अच्छा माध्यम खेल है. सीनियर वर्ग में सुनील कुमार राम प्रथम, अमित चैधरी द्वितीय, मनीष गुप्ता तृतीय स्थान पर रहे. जिलाधिकारी ने सीनियर व जूनियर वर्ग के विेजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया. जिलाधिकारी ने मिलकर खिलाड़ी भी काफी उत्साहित दिखे. इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल, सेनानी रामविचार पाण्डेय, राधिका मिश्रा उपस्थित रहीं.

इसे भी पढ़ें – सीएचसी सोनबरसा में अनशनकारी अब करेंगे गांधीगीरी