सम्मान पाकर गौरवान्वित हुईं रसोइयां

बलिया। रसोइया आशा देवी, सुशीला एवं ललिता देवी तथा आंगनबाड़ी सहायिका मीरा देवी को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया. इस मौके पर मौजूद प्रधान प्रतिनिधि मनीष कुमार पांडेय उर्फ गुड्डू ने रसोईया तथा आंगनबाडी सहायिका के कार्यों की प्रशंसा की.

इसे भी पढ़ें –प्रधानों के उत्पीड़न पर बिफरे, एकजुटता का आह्वान

जब किसी विभाग में सबसे पिछले पायदान पर खड़े कर्मचारी को सम्मानित किया जाता है तो उसके चेहरे पर एक अनोखी मुस्कान एवं अंदरूनी प्रसन्नता उसके साफ झलकती है. ऐसा ही एक अवसर था जब प्राथमिक विद्यालय शिवरामपुर में वहां के रसोइया एवं आंगनबाड़ी कर्मचारी को अंगवस्त्रम से ग्राम प्रधान सीमा पांडेय द्वारा सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें – रसोइया पर गिरा बरगद का पेड़, बबूल ने ली बच्चे की जान

प्रधानाचार्य विद्यासागर गुप्त ने कहा कि विद्यालय के साफ-सफाई के अलावा स्वच्छ भोजन समय से बच्चों को उपलब्ध कराना इनकी विशेषता रही हैं. शिक्षक परवेज अहमद ने भी इन शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की प्रशंसा की. यह मौका था बच्चों के लिए ड्रेस वितरण का. यह पहला विद्यालय है, जहां पर बच्चों की उपस्थिति 99 परसेंट रही और सभी बच्चे नवीन ड्रेस पाकर गदगद दिखे.

इसे भी पढ़ें – दो अगस्त को कलेक्ट्रेट में हल्ला बोलेंगी रसोइया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मुख्य अतिथि न्याय पंचायत समन्वयक अरुण गुप्ता ने कहा कि बच्चों के अंदर शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देखकर मन प्रसन्न हो गया. यह एक आदर्श विद्यालय है, जहां शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी सिखाया जा रहा है. विशिष्ट अतिथि गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ के डॉ. अब्दुल अव्वल ने शिक्षा को महत्वपूर्ण बताया और अच्छी तालीम देने की वकालत की. कहा कि प्राथमिक विद्यालयों को प्राइवेट विद्यालयों की उपस्थिति के कारण संघर्ष करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि प्राइवेट विद्यालयों में जहां पाश्चात्य संस्कार बच्चों के अंदर डाले जा रहे हैं वहीं पर परिषदीय विद्यालयों में भारतीय संस्कार डाल कर उन्हें अपने समाज के अनुरूप बनाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – रसोइया लीलावती का मानदेय अधर में

इस मौके पर विद्यालय की सहायक अध्यापिका नम्रता तिवारी, नूपुर त्रिपाठी ने गांव की प्रथम महिला ग्राम प्रधान सीमा पांडेय का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा अंगवस्त्रम से उन्हें सम्मानित किया. प्रधानाध्यापक विद्यासागर गुप्त ने प्रधान पति मनीष पांडेय उर्फ गुड्डू को माल्यार्पण के साथ ही अंगवस्त्रम से सम्मानित किया. बच्चों को फल भी वितरण किया गया. इस मौके पर क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे. साक्षर भारत के समन्वयक केके पाठक ने ग्राम प्रधान द्वारा विद्यालय के अंदर लगाए गए पेवर ब्लॉक सफाई जल व्यवस्था की सराहना की और कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र का आदर्श बन गया है. इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार नागेंद्र तिवारी, ज्ञानेंद्र पांडेय सहित अन्य मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – मिड-डे मील में मिलावट, टीचरों का वेतन रोका