काम में फिसड्डी लैकफेड, अफसर भी नदारद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि निर्धारित समय सीमा में निर्माण कार्यों को पूरा करें. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि यदि किसी योजना को पूरा करने में धन की कमी है तो सम्बन्धित विभाग प्रयास करके वांछित धनराशि को अमुक्त कराना सुनिश्चित करे. जिलाधिकारी बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यदायी संस्थाओं एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे. यह बैठक सायंकाल देर तक चली.

निर्धारित समय पर पूरा करने का जिलाधिकारी ने दिया आदेश

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि योजनाओं की प्रगति का पूरा ब्योरा दिया जाय. इसके लिए उन्होंने योजना का नाम, कब स्वीकृत हुआ और कब पूरा होगा तथा कितना काम पूरा है और कितना काम शेष है, इसका पूरा विवरण देने का निर्देश कार्यदायी संस्थाओं को दिया. साथ ही यह भी कहा कि जो भी निर्माण कार्य पूरा हो गया है, उसकी सूची कार्यदायी संस्था उपलब्ध कराये. जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियन्ता और बेसिक शिक्षा के अधिकारी को निर्देश दिया कि स्कूलों में हैण्डपम्प चालू हालत में रहे. बैठक में लैकफेड का कोई भी अधिकारी उपस्थित नही था, और लैकफेड का काम ठीक नहीं पाया गया. जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए लैकफेड के अधिकारी के विरूद्ध एमडी को पत्र लिखने को कहा.

जीजीआईसी रसड़ा के भवन निर्माण के लिए दूसरी किश्त अवमुक्त

अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड़ ने बताया कि सोनौली बलिया रा0 मार्ग संख्या-एक का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण,  जिसकी लम्बाई 22 किलोमीटर है और कार्य की कुल लागत 37.0271 करोड़ की है, जो पूर्ण हो गया है. इसी प्रकार यूपीपीसीएल आजमगढ़ द्वारा 1.4642 करोड़ की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मेडौरा कला का निर्माण पूर्ण कर दिया गया है. जिला चिकित्सालय कैम्पस में ट्रॉमा सेन्टर का निर्माण जिसकी कुल लागत 1.5743 करोड़ की है. इसकी कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद् निर्माण इकाई गाजीपुर द्वारा बताया गया कि मुख्य भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और शेष कार्य 10-15 दिन में पूरा हो जायेगा. जिलाधिकारी जीजीआईसी रसड़ा के भवन निर्माण के लिए दूसरी किश्त की धनराशि जारी करने का निर्देश दिया.

बलिया, गडवार, नगरा, बरौली मार्ग का चौड़ीकरण एवं सृदृढीकरण का कार्य पूरा

बताया गया कि बलिया, गडवार, नगरा, बरौली मार्ग का चौड़ीकरण एवं सृदृढीकरण का कार्य पूर्ण है. सोनौली बलिया रा0 मार्ग संख्या-एक का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किलोमीटर 215 से 253.701 का कार्य पूर्ण बताया गया. इसकी कुल लागत 90.4053 करोड़ की है. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार, जिला विकास अधिकारी चन्द्रमौलि मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बबन मौर्य सहित कार्यदायी संस्थाओं के एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे.