यूपी में महिलाओं के विरुद्ध 35,727 वारदात – राजनाथ

सिकन्दरपुर (बलिया)। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिए पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल को जिम्मेदार ठहराते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि सूबे को अराजकता और हिंसा मुक्त करने के लिए केंद्र सरकार पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया करने को तैयार है. सिंह ने सलेमपुर में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश में अपराध की स्थिति के चलते सबसे ज्यादा चिंता रहती है.

इसे भी पढ़ें – अरविंद राय राष्ट्रीय परिषद के सचिव बनाए गए

rajnath_singh_1

इसे भी पढ़ें – विजय बहादुर भाजपा की राष्ट्रीय परिषद में

पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल के चलते बढ़े अपराध

प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिए पुलिस का राजनीतिक दुरूपयोग मुख्य रूप से जिम्मेदार है. यह सिलसिला रुकना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस का राजनीतिक उपयोग रोक कर उसे निर्भीकता के साथ काम करने दिया जाए तो वह बड़े से बड़े शातिर अपराधी को काबू में करने में सक्षम है. विकास के लिये कानून-व्यवस्था का चुस्त-दुरुस्त होना सबसे आवश्यक है.

इसे भी पढ़ें – भृगु क्षेत्र के लिए गडकरी ने खोला सौगातों का पिटारा

salempur

इसे भी पढ़ें – त्रिभुवन की बेटी को भाजपा ने दी आर्थिक मदद

अखिलेश शिवपाल के तकरार का खामियाजा जनता भुगत रही

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया और देवरिया की सरहद से सटे सलेमपुर में आज पूर्व सांसद हरिकेवल प्रसाद की पुण्य तिथि के मौके पर आयोजित सभा में सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध 35,727 आपराधिक वारदात के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार अगर चाहे तो सूबे को अराजकता और हिंसा मुक्त करने के लिए केंद्र सरकार पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया करने को तैयार है. गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और काबीना मंत्री शिवपाल यादव के बीच जारी तल्खी का जिक्र करते हुए कहा कि एक परिवार में चल रहे झगड़े को देखने का किसी को कोई नैतिक अधिकार नहीं है, लेकिन उन्हें सरकार में चल रहे झगड़े को लेकर चिन्ता है, क्योंकि इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- जिला भाजपा की नई टीम घोषित

यूपी को दैवी आपदा में सबसे अधिक धनराशि दी गई

गृह मंत्री ने सपा सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उनकी अध्यक्षता वाली समिति की सिफारिश पर उत्तर प्रदेश को दैवीय आपदा में अब तक के इतिहास में सबसे अधिक धनराशि दी गयी, फिर भी सूबे में ओलावृष्टि, सूखा तथा बाढ़ से पीड़ित किसानों तक मदद नहीं पहुंची है. अखिलेश सरकार को इसका हिसाब जनता को देना चाहिए. उन्होंने वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को 2002 में वनवास दिया था. अब 14 वर्ष का वनवास पूरा हो गया. जनता भाजपा का वनवास 2017 में समाप्त करेगी,  इसका उन्हें पूर्ण विश्वास है. केन्द्रीय गृह मंत्री ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा की स्थिति को ठीक करार देते हुए विश्वास जताया कि भविष्य में भी यह ठीक रहेगा.

इसे भी पढ़ें – गडकरी के स्वागत के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत

भाजपा के किसी मुख्यमंत्री पर कोई आरोप नहीं

उन्होंने भारत को विश्व की महाशक्ति बनाने के लिए भाजपा को 10 वर्ष का केंद्र में अवसर देने का आहवान किया. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार अटल सरकार के काम को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. सिंह ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का दावा करते हुए कहा कि सवा दो वर्ष के मोदी सरकार के कार्यकाल में अब तक किसी के ऊपर अपवाद स्वरूप भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सका है. भाजपा के किसी मुख्यमंत्री पर भी कोई आरोप नहीं है.

इसे भी पढ़ें- गड़बोड़ा गड़ही पाटने पर भड़के भाजपाई